किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है अनार का रस
किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है अनार का रस
Share:

आज के समय में किडनी स्टोन एक आम समस्या बन गई है. किडनी स्टोन की समस्या वजन बढ़ने, थायराइड, डिहाइड्रेशन, अधिक मात्रा में प्रोटीन और नमक वाला भोजन करने के कारण हो जाती है. किडनी स्टोन होने पर यूरिन के दौरान तेज दर्द होना, पीठ में दर्द, मतली और उल्टी जैसी समस्याएं होने लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपको किडनी स्टोन की समस्या है तो रोजाना सुबह खाली पेट में आंवले के पाउडर में मूली का रस मिलाकर खाएं. ऐसा करने  किडनी स्टोन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- रोजाना अनार का जूस पीने से भी किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

3- तुलसी के पत्ते हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. तुलसी के पत्तों में भरपूर मात्रा में विटामिन बी मौजूद होता है जो किडनी स्टोन को बाहर निकालने में मदद करता है. 

4- धनिया खाने से किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.  किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए धनिया के रस में एक नींबू और खीरे के रस को मिलाकर 15 मिनट तक उबालें. अब इसे ठंडा करने के बाद 1 हफ्ते तक सेवन करें. ऐसा करने से आपकी किडनी स्टोन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

कूल्हे के दर्द को दूर करते हैं ये घरेलू नुस्खे

गर्भाशय की रसौली का ऐसे करें उपचार

चेहरे का खोया हुआ निखार वापस लाने के लिए इस्तेमाल करें ये घरेलू नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -