लीवर के लिए बेहद फायदेमंद है अनार के जूस का सेवन
लीवर के लिए बेहद फायदेमंद है अनार के जूस का सेवन
Share:

हम आपको बता दें कैंसर के इलाज में भी मदद मिलती है। बताया जाता है कि अनार में अन्य फलों के मुकाबले ज्यादा एंटी-ऑक्सिडेंट होते हैं। इसमें ग्रीन टी और औरेंज से 3 गुना ज्यादा एंटीऑक्सिडेंट होता है। एक गिलास अनार के ज्यूस से आपके शरीर को विटामिन ए, विटामिन सी और विटामिन ई की पूर्ति हो सकती है।

60 की उम्र में भी यंग दिखना है तो इस डाइट को करें फॉलो 

ऐसे फायदा पहुंचाएगा अनार का जूस 

जानकारी के लिए बता दें अनार का ज्यूस दिल से लेकर खून, कैंसर, पाचन आदि के लिए फायदेमंद होता है। इससे दिल पर भी असर पड़ता है और यह एथेरॉसकैलोरिसिस को कम करने का काम करता है जो कि दिल की बीमारियों का कारण बनते हैं। साथ ही अनार के ज्यूस से बेकार कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है और अच्छे कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ जाती है। वहीं जो लोग नियमित रुप से अनार के ज्यूस का सेवन करते हैं इससे ब्लड शुगर का स्तर बना रहता है। इसमें फ्रकटोस की मात्रा होने की बाद भी यह ब्लड शुगर की मात्री बढ़ने नहीं देता है। 

बार बार हो रहा गर्भपात तो घर में अपनाएं नुस्खे

कई विषैले तत्वों को करता है बाहर

आपको बता दें अनार शरीर से खराब तत्वों को बाहर निकालता है और कैंसर व अन्य बीमारियों के बढ़ने पर रोक लगाता है। इसमें अधिक मात्रा में एंटी-ऑक्सिडेंट होते हैं जो कि श्वेत रक्त कणिकाओं के लिए फायदेमंद है। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। वहीं यह ज्यूस पेट, लीवर को सुचारू रुप से काम करने में मदद करता है और भूख बढ़ाता है। जानकारों का कहना है कि गर्मियों के दिनों में अनार का ज्यूस पीना ज्यादा लाभदायक होता है।

58 हजार रु सैलरी, यहां आज ही कर दें अप्लाई

बदलते मौसम में रखें अपनी स्किन का ख्याल, हो सकता है इन्फेक्शन

साइलेंट किलर है थायराइड, बचने के लिए करें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -