आपकी कई बिमारियों को दूर करता है एक अनार
आपकी कई बिमारियों को दूर करता है एक अनार
Share:

चेहरे की खूबसूरती बढ़ानी हो या फिर जूस की रंगत या फिर यूं कह लीजिए कि जूस का स्वाद. इसके लिए अनार बहुत ज्यादा जरूरी होता है. बता दे अनार एक ऐसा फल है. जिसमें बहुत सारे गुण पाए जाते हैं. ये आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी खूबसूरती को भी बढ़ाने के काम आता है. आज हम इसी के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जो आपके भी काम आ सकते हैं.  

कैंसर से रखे दूर
अनार में कई सारे ऐसे एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं. जो शरीर को कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों से बचाकर रखते हैं. खासतौर पर ब्रेस्ट, प्रोस्टेट और फेफड़ों के से कैंसर को दूर रखते हैं. अनार के जूस पीने से हमें इन सब चीजों का फायदा भी मिलता है. जिन मरीजों का कैंसर इलाज चल रहा है उनको रोजाना नियमित रूप से एक गिलास अनार का जूस पीना चाहिए.
 
कोलेस्ट्रॉल को घटाएं
अनार के जूस में बहुत सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं. जो आपके कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करते हैं. अनार के अंदर मौजूद फोलिक एसिड शरीर में एनीमिया की कमी को दूर करता हैं. जिसके सेवन से हमें हीमोग्लोबिन की कमी भी दूर हो जाती है.

हार्ट अटैक के खतरे को करे दूर
अगर आप रोजाना नियमित रूप से अनार के जूस का सेवन करते हैं. तो इससे आपको दिल से जुड़ी बीमारियों का खतरा भी नहीं होगा. इसके सेवन से हार्ड अटैक और हार्ट स्ट्रोक जैसी खतरनाक बीमारियों का खतरा भी काफी ज्यादा कम हो जाता है.
 
स्ट्रेस लेवल को घटाएं
जो लोग नियमित रूप से अनार के जूस का सेवन करते हैं. उनका स्ट्रेस लेवल ऑटोमेटिक लिए अपने आप कम होता जाता है. इतना ही नहीं डिप्रेशन के मरीजों को भी रोजाना नियमित रूप से एक गिलास अनार के जूस का सेवन करना चाहिए. इससे आप डिप्रेशन जैसी बीमारियों से भी दूर रह सकते हैं.

स्किन के लिए है लाभदायक
अगर आप नियमित रूप से अनार के जूस का सेवन करते हैं. तो इससे ना सिर्फ आपकी स्किन तो ब्लॉक करेगी करेगी. बल्कि आपको छुट्टियों पिंपल से समस्याओं से भी निजात मिलेगा रन बनाए रखने में मदद करता है.

सीधे के जगह दौड़ें उल्टा, जल्दी ही होगा फायदा

यूरिन के रंग से जानें क्या है आपकी सेहत का हाल

खाली पेट ना खाएं ये फल, होंगे कई नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -