दिल्ली में कम हुआ प्रदूषण, लगभग 10 दिन बाद 'मॉडरेट' श्रेणी में पहुंची एयर क्वालिटी
दिल्ली में कम हुआ प्रदूषण, लगभग 10 दिन बाद 'मॉडरेट' श्रेणी में पहुंची एयर क्वालिटी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में रविवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स के अनुसार पीएम 2.5 का स्तर 129 है. मिनिस्ट्री ऑफ अर्थ साइंस की ऐप्स सफर के अनुसार चांदनी चौक को छोड़कर दिल्ली के सभी मॉनिटरिंग स्टेशंस पर पीएम 2.5 का स्तर मॉडरेट कैटेगरी में दर्ज किया गया है, जबकि चांदनी चौक में वेरी पुअर कैटेगरी में ही बरक़रार है.

दिल्ली के अलावा गुरुग्राम और नोएडा में भी आज एयर क्वालिटी मॉडरेट की केटेगरी में है. गुरुग्राम में पीएम 2.5 का लेवल आज 127 है जबकि नोएडा में 143 दर्ज किया है. शुक्रवार को दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में हुई बारिश और तेज हवाओं की वजह से प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज की गई है. शनिवार को पीएम 2.5 का लेवल पुअर कैटेगरी में था जबकि शुक्रवार को दिल्ली में पीएम 2.5 का स्तर था. 

आपको बता दें दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर ऑड ईवन को लागू करने का फैसला लिया है. ऑड-ईवन नियम अगले महीने 4-15 नवंबर के बीच प्रभावी रहेगा.  गुरुवार (17 अक्टूबर) को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ऑड-ईवन नियम से जुड़े कुछ प्रमुख निर्देश जारी किए. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों को 4,000 रुपये का जुर्माना चुकाना होगा. हालांकि, वर्ष 2016 में जुर्माने की राशि 2,000 रुपये थी.

एकता दिवसः गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय सुरक्षा बलों को दिया यह आदेश

गेहूं की बोरियां उठाकर वेटलिफ्टिंग करने वाली इस खिलाड़ी ने जीता स्वर्ण पदक

नागार्जुन सागर बांध के नहर में गिरी कार, कार सवार सभी लोग लापता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -