दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की उच्च गंभीरता में प्रदूषण मुख्य कारक है: केजरीवाल प्रधानमंत्री
दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की उच्च गंभीरता में प्रदूषण मुख्य कारक है: केजरीवाल प्रधानमंत्री
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल ने प्रधान मंत्री से कहा कि प्रदूषण दिल्ली में COVID-19 की तीसरी लहर की उच्च गंभीरता का मुख्य कारक है। केजरीवाल ने प्रधान मंत्री को बताया कि दिल्ली में तीसरी लहर के दौरान 10 नवंबर को 8,600 कोरोना मामलों का शिखर देखा गया और तब से, सकारात्मकता दर के साथ-साथ मामलों की संख्या लगातार कम हो रही है।

मुख्यमंत्री ने उम्मीद की कि राष्ट्रीय राजधानी में यह रुझान जारी रहेगा। "तीसरी लहर की उच्च गंभीरता कई कारकों के परिणामस्वरूप है। प्रदूषण एक महत्वपूर्ण कारक है। मुख्यमंत्री ने प्रधान मंत्री के हस्तक्षेप की मांग की, ताकि आस-पास के राज्यों में मल-जलने से होने वाले प्रदूषण से छुटकारा मिल सके। 

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक में, कोरोना रोगियों के लिए दिल्ली में केंद्रीय सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में अतिरिक्त 1,000 आईसीयू बेड के आरक्षण की मांग की गई, जब तक कि शहर में संक्रमण की तीसरी लहर न हो। मोदी ने मंगलवार को उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की, जो महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के लिए कोरोनावायरस मामलों की संख्या में वृद्धि देख रहे हैं। रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को 4,454 नए कोरोना मामले और 11.94% की सकारात्मकता दर्ज की गई, जबकि शहर में 8,512 लोगों की बीमारी के कारण 121 और अधिक मौतें हुईं।

तमिलनाडु में चक्रवात निवार को लेकर पीएम मोदी ने किया ट्वीट

फर्जी टीआरपी घोटाला: मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

रहीम ने अर्जुन बनकर दलित विधवा के साथ बनाए संबंध, फिर बोला- इस्लाम क़बूलो तभी करूँगा शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -