बढ़ता प्रदूषण लगाएगा 2500 कम्पनियों पर ताला
बढ़ता प्रदूषण लगाएगा 2500 कम्पनियों पर ताला
Share:

चीन में प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. इसको देखते यहाँ की सरकार एक कड़ा कदम उठाने जा रही है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि सरकार के द्वारा चालू वर्ष के दौरान बीजिंग में 2500 कंपनियों को बंद किया जाना है. बता दे कि ये वे कंपनियां है जो प्रदूषण फ़ैलाने का काम कर रही है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले साल में ऐसी सभी कम्पनियों को बंद कर दिया जाना है जो यहाँ प्रदूषण फ़ैलाने का काम कर रही है.

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यहाँ उन कम्पनियों पर भी जल्द ही ताला लगाया जाना है जहाँ ऊर्जा की खपत अधिक मात्रा में की जा रही है. एक रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि पिछले कुछ सालों के दौरान यहाँ भारी प्रदूषण फैलाने वाली और ऊर्जा की ज्यादा खपत करने वाली इकाइयों की संख्या में भी गिरावट देखने को मिली है.

जबकि इसके अलावा रेस्तरां, होटल और गैरेज की संख्या में इजाफा हो रहा है जोकि यहाँ एक बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है. इसको देखते हुए जल्द ही यहाँ छोटे प्रदूषणकारी स्रोतों को बंद करने के आदेश भी दिया जा चूका है. गौरतलब है कि सरकार ने यहाँ पिछले माह के दौरान ही रेड अलर्ट भी जारी किया था और साथ ही यहाँ रहवासियों को घर से बाहर ना निकलने की सलाह भी दी थी. प्रदूषण का असर इतना अधिक था कि यहाँ स्कूलों भी बंद किया गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -