हरियाणा नगर निकाय चुनाव के लिए 19 जून को मतदान, 22 को आएंगे परिणाम

चंडीगढ़: हरियाणा निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग के अनुसार, 18 नगर परिषद और 31 नगर पालिकाओं में 19 जून को वोटिंग होगी। वहीं, परिणाम 22 जून को सुबह 8 बजे से आएंगे। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार इन जगहों पर नगर निकाय चुनाव कराने पर सहमति दे चुकी है। 

हरियाणा के निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने जानकारी दी है बताया कि हरियाणा की 18 नगर परिषद और 31 नगर पालिकाओं में 19 जून को वोटिंग होगी। मतदान सुबह  7:00 बजे से शाम को 6:00 बजे तक चलेगा। 22 जून को सुबह 8 बजे से मतगणना आरंभ होगी। बता दें कि नगर निकाय चुनाव के लिए हरियाणा में आज से आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके अलावा प्रत्याशी 30 मई से 4 जून के बीच सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक नामांकन भर सकेंगे।

6 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 7 जून को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। 7 जून को ही 3:00 बजे प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह दिया जाएगा। जिन सीटों में चुनाव हो रहे हैं, उनमे गोहाना, होडल, पलवल, सोहना, मंडी डबवाली, चरखी दादरी, झज्जर, जींद, कैथल, हांसी, बहादुरगढ़, नरवाना, टोहाना, नूंह, कालका, नारनौल, फतेहाबाद और भिवानी का नाम शामिल है।

संगरूर उपचुनाव में भगवंत मान की बहन को उतार सकती है AAP, भाजपा का ये है प्लान

टिकैत बंधुओं पर मंडराया नया संकट, सरकारी जमीन हड़पने के आरोप, अब शुरू होगी जांच

'अलगाववादियों का समर्थन कर रहे राहुल गांधी..', हिमंता सरमा का कांग्रेस नेता पर तीखा हमला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -