अब रेलवे कोच में होगा मतदान, जानिए क्या है इसका कारण
अब रेलवे कोच में होगा मतदान, जानिए क्या है इसका कारण
Share:

रांची: 2019 लोकसभा चुनाव में वोटर्स को जागरूक करने के लिए प्रशासन ने एक मतदान केंद्र को विशेष अंदाज में सजवाया है. मतदान केंद्र को एक रेलवे कोच की तरह तैयार क‍िया गया है. ये मतदान केंद्र झारखंड में हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक स्कूल में बनाया गया है. बता दें क‍ि देशभर में स्कूलों की कक्षाओं को रेलवे कोच की तरह पेंट करने का ट्रेंड सा चल रहा है. अभी तक केरल, राजस्थान और ब‍िहार के स्कूलों की कक्षाओं को रेलवे कोच की तरह तैयार क‍िया जा चुका है. अब झारखंड के एक स्कूल को भी इसी तरह से तैयार क‍िया गया है.

हजारीबाग संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत डुल्मी ब्लॉक के चातक ग्राम के एक हाईस्कूल की कक्षाओं को रेलवे कोच की तरह तैयार किया गया है. इस स्कूल को लोकसभा के ल‍िए जब मतदान केंद्र बनाया गया तब अध‍िकार‍ियों के मन में इसे आदर्श बूथ बनाने का विचार आया. इसके बाद स्कूल की कक्षाओं को रेलवे कोच की तरह तैयार किया जहां वोटर पांचवे चरण के ल‍िए 6 मई को मतदान करने के ल‍िए आने वाले हैं.  

डुल्मी ब्लॉक की बीडीओ जया शंखी मुर्मू ने जानकारी देते हुए बताया है क‍ि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के ल‍िए ये आइड‍िया द‍िमाग में आया क‍ि क्यों न मतदान केंद्र को रेलवे कोच की तरह सजाया जाए? ये आइड‍िया बहुत कामयाब प्रतीत हो रहा है. आसपास के ल‍ोग इस मतदान केंद्र को देखने आ रहे हैं. जब स्कूल खुलेंगे तो बच्चे भी स्कूल में वाप‍िस आकर भी खुशी का अहसास करेंगे.

खबरें और भी:-

कांग्रेस नेती सलमान निज़ामी के बिगड़े बोल, कहा - ओवैसी की चड्डी का रंग भगवा

मुरैना में जनसभा संबोधित करने आई मायावती ने कांग्रेस को बनाया निशाना

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की फिसली जुबान, मसूद अज़हर को कह बैठे 'जी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -