पोलार्ड की तूफानी पारी के सामने बेंगलूर ने टेके घुटने, मुंबई ने छह विकेट से हराया
पोलार्ड की तूफानी पारी के सामने बेंगलूर ने टेके घुटने, मुंबई ने छह विकेट से हराया
Share:

मुंबई: कप्तान रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक के बाद कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को छह विकेट से हरा कर मैच अपने नाम कर लिया. आरसीबी के 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित ने 44 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेलते हुए टीम को एक अच्छी शुरुआत दी रोहित नें अंबाती रायुडू (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की. इसके बाद कीरोन पोलार्ड ने 19 गेंद में नाबाद 40 रन की तूफानी पारी खेलकर मुंबई की टीम को 18 ओवर में जीत दिला दी. मुंबई नें मात्र  चार विकेट खोकर 171 रन बनाकर जीत दर्ज की.
 
पोलार्ड ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे. मुंबई इंडियन की और से जोस बटलर ने भी 14 गेंद में 28 रन की पारी खेलकर मैच को जितने में अपना महत्वपूर्ण योग्दसं दिया. आरसीबी की ओर से इकबाल अब्दुल्ला ने शानदार बालिंग का प्रदर्शन किया इकबाल नें 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए. मुंबई की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि आरसीबी की तीन मैचों में लगातार दूसरी हार है. इससे पहले आरसीबी ने युवा बल्लेबाजों ट्रेविस हेड (37) और सरफराज खान (28) के बीच पांचवें विकेट के लिए 5 . 4 ओवर में 63 रन की साझेदारी से सात विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था.

आईपीएल में पदार्पण कर रहे हेड ने 24 गेंद की अपनी पारी में दो चौकों और दो छक्के जड़े जबकि सरफराज ने 18 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और दो चौके मारे. मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 31 रन देकर तीन जबकि बायें हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या ने 27 रन देकर दो विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई इंडियन के पार्थिव पटेल मैच में अपन कुछ विशेष योगदान नही दे सके और (04) बनाकर दुसरे ओवर में ही अपना विकेट गंवा दिया पार्थिव पटेल नें केन रिचर्डसन की गेंद पर प्वाइंट में एबी डिविलियर्स को कैच थमाया.

रोहित ने हषर्ल पटेल पर भी छक्का जड़ा जबकि रायुडू ने इस तेज गेंदबाज पर लगातार दो चौके मारे. बायें हाथ के स्पिनर अब्दुल्ला ने रायुडू को डीप मिडविकेट पर कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 23 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके मारे. रोहित ने स्टुअर्ट बिन्नी पर चौके और फिर एक रन के साथ 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अब्दुल्ला पर छक्का और चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर में लांग आफ पर डिविलियर्स को कैच दे बैठे. कप्तान के आउट होने के बाद पोलार्ड और बटलर ने जिम्मेदारी संभाली. पोलार्ड ने शेन वाटसन पर दो चौके जड़े जबकि बटलर ने भी इसी ओवर में चौका मारा.

मुंबई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 43 रन की दरकार थी. बटलर ने अब्दुल्ला पर लगातार दो छक्कों के साथ गेंद और रन के बीच के अंतर को कम किया लेकिन अगली गेंद पर शार्ट थर्ड मैन पर वाटसन को कैच थमा बैठे. उन्होंने 14 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्के मारे. पोलार्ड ने इसके बाद रिचर्डसन पर लगातार दो छक्के जड़े जबकि अगले ओवर में वाटसन पर छक्का और लगातार दो चौकों के साथ टीम को जीत दिला दी। इससे पहले आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली (33) और एबी डिविलियर्स (29) ने एक बार फिर दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के एक ही ओवर में आउट होने से रन गति पर विराम लगा. सभी की नजरें अब कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी पर थी जिन्होंने पिछले दोनों मैचों में शतकीय साझेदारी की थी. दोनों ने बुमराह पर चौके जड़े। डिविलियर्स ने हार्दिक पंड्या पर छक्का भी मारा.

बायें हाथ के स्पिनर क्रुणाल ने इसके बाद कोहली और डिविलियर्स को एक ही ओवर में पवेलियन भेजकर आरसीबी को दोहरा झटका दिया. कोहली ने क्रुणाल पर छक्का जड़ने की कोशिश में लांग आफ पर साउथी को कैच थमाया जबकि तीन गेंद बाद डिविलियर्स को पार्थिव पटेल ने स्टंप कर दिया. कोहली ने 30 गेंद में चार चौके जड़े जबकि डिविलियर्स की 21 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल रहा. बुमराह ने शेन वाटसन :05: को विकेट के पीछे कैच कराके आरसीबी को चौथा झटका दिया.
 
युवा बल्लेबाजों हेड और सरफराज ने इसके बाद मोर्चा संभाला. सत्रह साल के सरफराज ने बुमराह पर चौके के साथ 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया जबकि 22 साल के हेड ने हार्दिक पर छक्का जड़ने के बाद मैकलेनाघन और बुमराह पर भी चौके मारे. पारी के 19वें ओवर में सरफराज ने मैकलेनाघन पर चौका और छक्का जड़ा जबकि हेड ने इसी तेज गेंदबाज की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया. बुमराह के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर हेड रन आउट हुए. सरफराज ने इस ओवर में छक्का जड़ा लेकिन बुमराह ने उन्हें और स्टुअर्ट बिन्नी (01) को पवेलियन भेजा. हेड और सरफराज की पारी की बदौलत टीम अंतिम छह ओवर में 67 रन जोड़ने में सफल रही.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -