लोकतंत्र के लिए कांग्रेस का पुनरुद्धार आवश्यक, चुनाव परिणाम चौंकाने वाले और दर्दनाक
लोकतंत्र के लिए कांग्रेस का पुनरुद्धार आवश्यक, चुनाव परिणाम चौंकाने वाले और दर्दनाक
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को संसदीय दल को दिए एक भाषण में कहा कि लोकतंत्र के लिए पार्टी का पुनरुद्धार जरूरी है और चुनाव परिणाम 'चौंकाने वाले' और 'दर्दनाक' हैं.

"हमारे समर्पण और दृढ़ संकल्प, लचीलेपन की हमारी भावना गंभीर परीक्षा के तहत है," उसने अपने भाषण में कहा। हमारे विशाल संगठन के सभी स्तरों पर एकता आवश्यक है, और मैं इसे सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी करता है वह करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हमारा पुनर्जन्म न केवल हमारे लिए महत्वपूर्ण है; यह हमारे लोकतंत्र के लिए भी महत्वपूर्ण है और विस्तार से, हमारे समाज के लिए भी।

उन्होंने कहा, 'मैं हाल के चुनाव परिणामों के साथ आपके असंतोष से अच्छी तरह से अवगत हूं। वे एक ही समय में आश्चर्यजनक और हानिकारक रहे हैं। हमारे प्रदर्शन की समीक्षा एक बार कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा की गई थी। मैंने अन्य सहयोगियों के साथ भी बैठकें की हैं। मुझे हमारे संगठन में सुधार करने के तरीके पर बहुत सारे विचार मिले हैं। उनमें से कई महत्वपूर्ण हैं, और मैं उन पर काम कर रही हूं." उन्होंने कहा कि एक रोडमैप पेश करना महत्वपूर्ण था, और ऐसा करने के लिए एक 'शिविर (बैठक)' बुलाई जानी चाहिए.

उन्होंने कहा, 'यही वह जगह है जहां बड़ी संख्या में सहयोगियों और पार्टी प्रतिनिधियों की आवाज सुनी जाएगी। वे हमारे सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए हमारी पार्टी के तत्काल कार्यों के लिए एक स्पष्ट रोडमैप विकसित करने में मदद करेंगे,"  उन्होंने यह भी कहा कि आगे की राह पहले से कहीं अधिक कठिन होगी।

कांग्रेस को उन सभी पांच राज्यों में हराया गया था, जिन्होंने फरवरी और मार्च में चुनाव कराए थे, और अनुकूल परिणाम नहीं मिले थे, जबकि भाजपा ने चार राज्यों में अपने विजयी प्रदर्शन को दोहराया।

साकी ने भारत की रूसी तेल खरीद को मामूली रूप से स्पष्ट किया

हरनाज संधू के साथ शिल्पा शेट्टी और बादशाह ने किया बुरा बर्ताव, देखकर भड़के लोग, बोले-'तमीज नहीं है'

17वें करमापा से जुड़ी तिब्बती मोनेस्ट्री को भारत ने दिया FCRA लाइसेंस, 2027 तक रहेगा वैध

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -