रोहित वेमुला की आड़ में विपक्षी पार्टियां अपना राजनीतिक हित साध रही है

रोहित वेमुला की आड़ में विपक्षी पार्टियां अपना राजनीतिक हित साध रही है

हैदराबाद : हैदराबाद यूनिवर्सिटी के स्कॉलर छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद से गरमाए राजनीतिक माहौल में केंद्रीय संसदीय मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा है कि वेमुला की आड़ में विपक्षी पार्टियां अपना राजनीतिक हित साध रही है। नायडू मंगलवार को बीजेपी कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

तभी उन्होने कहा कि जब भी इस तरह की कोई दुर्घटना होती है, तो हमारे प्रतिस्पर्द्धी बढ़त हासिल करने की जुगत में लग जाते है। कांग्रेस पर परोक्ष रुप से निशाना साधते हुए नायडू ने कहा कि अपने 50-60 साल के शासन काल में इसने दलित के लिए क्या किया। दूसरी ओर रोहित की आत्म हत्या का विरोध अब विदेशों तक जा पहुंचा है। कई दक्षिण एशियाई संगठनों ने सोमवार को भारतीय उच्चायोग के सामने मोमबती जुलुस निकाला। इन लोगों ने पीएम को संबोधित करते हुए एक पत्र भी उच्चायोग को सौंपा।

उधर हैदराबाद यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि उन्होने कभी भी याकूब मेमन की फांसी के विरुद्ध में प्रदर्शन नही किया है। उनका कहना है कि वे लोग अभाविप द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय में "मुजफ्फरनगर बाकी है" नामक डॉक्युमेंट्री का प्रदर्शन रोके जाने का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान अभाविप कार्यकर्ताओं से उनकी झड़प हुई थी।