कर्नाटक चुनाव में नीम्बू पर राजनीति
कर्नाटक चुनाव में नीम्बू पर राजनीति
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव शुरू होने में लगभग एक महीने का समय और है, ऐसे में राजनीतिक पार्टियां जनता को रिझाने के लिए तमाम हथकंडे अपना रही है. इन दिनों कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की 'नीबू राजनीती' कर्नाटक में चर्चा का विषय बनी हुई है. एक समय था जब सिद्धारमैया के हाथ में नीबू देखने पर, भाजपा ने उन्हें अंधविश्वासी कहते हुए उनकी काफी खिल्ली उड़ाई थी. लेकिन तर्क और पलटवार राजनीति का अहम् हिस्सा रहे हैं और तर्क का ही सहारा लेकर सिद्धारमैया ने भाजपा पर पलटवार किया है. सिद्धारमैया ने इसे कर्नाटक की संस्कृति से जोड़ दिया.

पूरा मामला यह है कि मैसूर के चामुंडेश्वरी में चुनाव प्रचार के वक्त जब मुख्यमंत्री सिद्दरामैया के हाथ में नीबू दिखा, तो भाजपा ने उनपर निशाना लगते हुए कहा था कि जिस व्यक्ति ने आत्मविश्वास निरोधी कानून बनाया है, वही आज अन्धविश्वास को बढ़ावा दे रहा है कर्नाटक बीजेपी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘हाथ में नींबू लेकर प्रचार करना और दूसरी ओर हिन्दू परंपराओं का अनादर करने और उन्हें आपराधिक बनाने के लिए अंधविश्वास विरोधी कानून लाना. सिद्दरमैया आपका नाम पाखंड है.’ बीजेपी ने एक फोटो भी पोस्ट किया है, जिसमें वह हाथ में नींबू लेकर प्रचार करते नज़र आ रहे हैं.

इस पर सिद्धारमैया ने भाजपा पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि सिद्दरामैया भी कहां पीछे रहने वाले थे उन्होंने ट्वीट किया कि फेक न्यूज़ अगर बीजेपी फैलाएगी तो स्मृति ईरानी गलत खबर फैलाने के आरोप में कार्रवाई करेंगी. मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने कहा कि किसी ने मुझे नीबू दिया और मैंने हाथ में रखा. ये कर्नाटक का ट्रेडिशन है इसमें क्या गलत है. आपको बता दें कि हिन्दू मान्यता के अनुसार निम्बू में नकारात्मक तत्वों को दूर करने की शक्ति होती है, किन्तु फ़िलहाल तो नीबू केवल राजनीति को आकर्षित करता दिखाई दे रहा है. 

मैं जैन नहीं बल्कि एक हिंदू वैष्णव हूं- अमित शाह

कर्नाटक चुनाव प्रचार में राहुल का वीडियों वायरल

कर्नाटक चुनाव: राहुल का चुनाव प्रचार, नाकाम है केंद्र सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -