पंजाब : बीज घोटाले को लेकर हो सकते है नए खुलासे, ​जानें ​पूरी डिटेल्स

केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार से धान के 30 हजार क्विंटल नकली बीज घोटाले को लेकर रिपोर्ट तलब कर ली है. रिपोर्ट आने के बाद केंद्र सरकार इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करेगी. यह बात शनिवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंजाब के पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं. 

ब्राज़ील ने चली बड़ी चाल, वेबसाइट से हटाया कोरोना के आंकड़ों का नामों निशान

अपने बयान में उन्होंने बताया कि बीज घोटाले के बारे में उन्होंने निजी स्तर पर जानकारी एकत्र की है और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने भी उन्हें पत्र के जरिए इस घोटाले की जानकारी देते हुए व्यापक स्तर पर जांच कराने को कहा है. तोमर ने कहा कि हरसिमरत के पत्र के तुरंत बाद केंद्र की तरफ से पंजाब सरकार को पत्र लिखकर घोटाले के बारे में रिपोर्ट तलब की गई है. उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार से रिपोर्ट मिलने के बाद अगर जरूरी हुआ तो केंद्र सरकार इस मामले में कार्रवाई करेगी.

WHO ने कोरोना को लेकर फिर दिए नए दिशानिर्देश, मास्क को लेकर कही जरुरी बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग में तोमर ने केंद्र सरकार की 'एक भारत, एक कृषि बाजार’ परियोजना की जानकारी देते हुए इस अध्यादेश के पास होने से अब किसानों को उनकी फसल अपनी इच्छा से कहीं भी बेचने का अधिकार मिल गया है और अब उन्हें उनकी फसल का उचित मूल्य मिल सकेगा. साथ ही, कृषि मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार का यह कदम किसानों को उनकी उपज बेचने, उन्हें जोखिम से बचाने और उनकी कमाई में सुधार और बेहतर कृषि निवेश के लिए एक निर्बाध राष्ट्रीय बाजार बनाने के उद्देश्य से गठित किया गया है. इस अध्यादेश में किसानों को स्वतंत्र रूप से व्यापार करने की अनुमति दी गई है. वही, तोमर ने कहा कि एमएसपी और मंडीकरण पहले की तरह जारी रहेगा. तोमर ने पंजाब के किसानों को किसी भी तरह के भ्रम में न आने का आह्वान करते हुए कहा कि कुछ राजनैतिक लोग मोदी सरकार द्वारा पारित अध्यादेश को लेकर किसानों में भ्रम फैलाने में लगे हैं.

बिहार : पोस्टरों की मदद से लालू प्रसाद यादव को बनाया जा रहा निशाना, जल्द मिल सकता है जवाब

बिहार चुनाव को लेकर एक्शन मोड में भाजपा, आज प्रचार का आगाज़ करेंगे अमित शाह

अस्पताल का बिल नहीं भरने पर बुजुर्ग मरीज को बेड से बाँधा, शिवराज बोले- कड़ी कार्रवाई होगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -