सीटें नहीं मिलने पर बोले चिराग पासवान- 'यूपी में BJP ने जदयू की हैसियत नाप दी...'
सीटें नहीं मिलने पर बोले चिराग पासवान- 'यूपी में BJP ने जदयू की हैसियत नाप दी...'
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में चुनावी सरगर्मी का प्रभाव बिहार की सियासत में भी देखने को मिल रहा है। दरअसल बिहार में बीजेपी-JDU गठबंधन की सरकार है मगर उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी ने JDU को सीटें नहीं दी हैं। इस पर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने चुटकी ली है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी द्वारा JDU को सीटें नहीं दिए जाने पर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बीजेपी ने JDU की हैसियत नाप दी है। उन्होंने कहा कि बिहार में जहरीली शराब से जितनी मौतें हो रही हैं, उसके जिम्मेदार नीतीश कुमार हैं। चिराग ने कहा कि मैं शराबबंदी का सपोर्ट करता हूं, मगर जिस प्रकार से यह लागू किया गया है वह गलत है।
 
वही उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के चुनाव लड़ने पर चिराग ने कहा कि बहुत जल्द ही किन-किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इसका ऐलान करेंगे। वहीं चिराग ने सीएम नीतीश को चिट्ठी लिख कर विधान परिषद चुनाव में सरपंच और पंच को वोट देने का अधिकार देने तथा इसके लिए आवश्यक सांविधानिक प्रक्रिया को पूरा करने की मांग की है।

वही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में JDU अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी से सीट शेयरिंग पर समझौता नहीं होने पर JDU ने अकेले ही चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। BJP-JDU के बीच मिलकर चुनाव लड़ने की बात पर मंजूरी तो थी लेकिन सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बनी जिसके पश्चात् JDU ने अकेले ही मैदान में उतरने का निर्णय लिया। मंगलवार को लखनऊ में पार्टी की बैठक में यह तय होगा कि JDU कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।  

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

चरणजीत चन्नी ही होंगे कांग्रेस के CM फेस, जानिए सोनू सूद ने कैसे दिए संकेत, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -