गिरिराज सिंह ने दिया विवादित बयान, आजम खान भी नहीं रहे चुप

गिरिराज सिंह ने दिया विवादित बयान, आजम खान भी नहीं रहे चुप

वर्तमान में नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री व बिहार के बेगूसराय से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद गिरिरज सिंह के विवादित बयान पर सियासत गर्म हो गई है. उन्‍होंने कहा है कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को नहीं माने उसका वोटिंग का अधिकार खत्‍म कर देना चाहिए. उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान  ने तंज कसा कि दो बच्‍चों से ज्‍यादा होने पर तो फांसी दे देनी चाहिए. जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर गिरिराज सिंह के बयान पर बिहार में सियासत गर्म हो गई है. बयान का समर्थन राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में बीजेपी के सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने किया है तो विपक्षी महागठबंधन ने इसकी आलोचना की है. 

मुंबई पहुंचा कर्नाटक का सियासी 'नाटक', पुलिस हिरासत में लिए गए मंत्री शिवकुमार

आजम खान ने कसे ये तंज 

सबसे कड़ी प्रतिक्रिया गिरिराज के बयान पर उत्‍तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी (SP) के सासंद आजम खान ने दी है. उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि दो से अधिक बच्‍चे होने पर वोटिंग का अधिकार क्‍या खत्‍म करना, फांसी दे देनी चाहिए. इसके बाद अगला बच्‍चा होगा ही नहीं. 

मुर्गे से परेशान हुए लोग, बेजुबान के खिलाफ दर्ज कराया केस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है और इससे संसाधन और सामाजिक समरसता को खतरा पैदा हो गया है. जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्‍त कानून की जरूरत है. इसके लिए सड़क से संसद तक प्रयास जरूरी हैं. उन्‍होंने कहा है कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को नहीं माने उसका वोटिंग का अधिकार खत्‍म कर देना चाहिए.गिरिराज सिंह ने कहा कि वोट के ठेकेदारों ने जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया है. जनसंख्‍या नियंत्रण को इस्लामिक देश स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन भारत में इसे धर्म से जोड़ा जाता है. गिरिराज सिंह ने कहा कि जहां-जहां हिंदूओं की जनसंख्या गिरती है, वहां-वहां सामाजिक समरसता टूटती है. देश में कुछ लोग अपने लाभ के लिए समाज में विषमता फैलाते हैं. ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरस्ता में सबसे बड़े बाधक हैं. 

कंगना की बहन पायल बोलीं 'अब हिंदुस्तान में रहने से डर लगता है', जानिए माजरा ?

बिजनौर मदरसे में पुलिस ने मारा छापा, हथियारों सहित 6 गिरफ्तार

पति को मारने की धमकी देकर दो दरोगाओं ने महिला से किया दुष्कर्म