देश की वीआईपी सीटों पर कुछ इस तरह है दिग्गजों का हाल

May 23 2019 02:57 PM
देश की वीआईपी सीटों पर कुछ इस तरह है दिग्गजों का हाल

नई दिल्ली : चुनावी मैदान में उतरने वाले कई उम्मीदवार ऐसे होते हैं, जिनकी जीत को लेकर पूरा देश निश्चिंत रहता है। भाजपा हो या कांग्रेस, हर पार्टी में ऐसे कई स्टार कैंडिडेट होते हैं जिनके बारे में माना जाता है कि वो जिस सीट से खड़े हो रहे हैं, वहां से उनकी जीत तय है, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में ऐसे कई नेताओं की अपराजेय छवि धूमिल हुई है।

बेगूसराय से जीत की और आगे बढ़ रहे है गिरिराज सिंह

यह सभी दिग्गज पीछे 

प्राप्त जानकारी के अनुसार चुनावी इतिहास में यह पहली बार होगा जब मध्यप्रदेश की गुना लोकसभा सीट से सिंधिया परिवार के किसी सदस्य को हार का सामना करना पड़ सकता है। बिहार के रुझान बताते हैं कि बिहारी बाबू के नाम से लोकप्रिय बॉलीवुड के पूर्व अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से भाजपा के रविशंकर प्रसाद ने भारी मतों से पछाड़ दिया है। मध्यप्रदेश में दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह की हार से कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका लगा है। रुझान में भाजपा के हिन्दुत्व की प्रतीक साध्वी प्रज्ञा ने बड़े अंतर के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के बड़े चेहरे दिग्विजय सिंह को पछाड़ दिया है।

एक ही फ्लाइट में वसुंधरा-गहलोत ने किया सफर, लेकिन एक शब्द भी नहीं की बात

जानकारी के मुताबिक बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार को भारी मतों से हराते हुए दिख रहे हैं। रुझान के मुताबिक इन दोनों के बीच करीब एक लाख 66 हजार से भी ज्यादा वोटों का फासला हो सकता है। 

हरियाणा की 10 में से 9 लोकसभा सीटों पर तय हुई बीजेपी की जीत

भोपाल संसदीय सीट पर प्रचंड जीत की और प्रज्ञा ठाकुर

महबूबा पर भी मंडरा रही हार, पीएम मोदी को दी जीत के लिए दी शुभकामनाएं