बप्पी लहरी के निधन से शोक में राजनीतिक जगत, ममता बनर्जी से लेकर इन नेताओं ने जताया शोक
बप्पी लहरी के निधन से शोक में राजनीतिक जगत, ममता बनर्जी से लेकर इन नेताओं ने जताया शोक
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर गायक बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का आज देहांत हो गया है. म्यूजिक जगत ने आज एक प्रतिभाशाली गायक को खो दिया है. बता दें कि बप्पी लाहिड़ी का वास्तविक नाम अलोकेश लहरी है किन्तु इंडस्ट्री में उन्हें बप्पी लाहिड़ी के नाम से जाना जाता है. बप्पी लहरी का जन्म बंगाली परिवार में हुआ. उनके पिता अपरेश लहरी तथा मां बांसुरी लहरी थी. दोनों ही शास्त्रीय संगीत तथा श्यामा संगीत में बंगाली सिंगर एवं संगीतकार थे. बप्पी उनके एकमात्र बच्चे थे. गायक किशोर कुमार भी बप्पी लाहिड़ी के रिश्तेदार थे. वह उनके मामा लगते थे. बप्पी के भीतर भी म्यूजिक को लेकर बचपन से दिलचस्पी आ गई थी. उन्होंने 3 वर्ष की आयु में तबला बजाना सीखना आरम्भ कर दिया था. उन्हें उनके माता-पिता ने ही ट्रेन किया था.

वही बप्पी लाहिड़ी के निधन पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी दुःख जताया है, उन्होंने ट्वीट कर लिखा- महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के असामयिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। हमारे उत्तर बंगाल का एक लड़का, वह अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के बल पर अखिल भारतीय प्रसिद्धि और सफलता तक पहुंचा, और अपने संगीत योगदान से हमें गौरवान्वित किया।

इसके साथ ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर लिखा- प्रख्यात गायक-संगीतकार बप्पी लहरी का निधन भारतीय संगीत जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनायें उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति! 

तेलंगाना सीएम KCR के खिलाफ असम में मामला दर्ज, भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

सरकारी नौकरी के नाम पर भाजपा नेता ने लिए पैसे, पार्टी ने 6 साल के लिए किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -