केरल में नेताओं की हत्या के बाद राजनीतिक हिंसा
केरल में नेताओं की हत्या के बाद राजनीतिक हिंसा
Share:

केरल में हुई अलग-अलग घटनाओं में माकपा और भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. मुख्यमंत्री पी विजयन ने एक बयान में कहा कि कोई भी राजनीतिक हत्याएं नहीं चाहता. पुलिस को हिंसा बढ़ने से रोकने का निर्देश दिया गया है. पुलिस ने बताया कि माहे के पल्लूर इलाके में माकपा नेता और माहे के पूर्व नगर पार्षद बाबू की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गयी.  जानकारी के मुताबिक आठ लोगों के एक समूह ने पहले उनका पीछा किया और फिर उन पर हमला किया.

केरल सरकार द्वारा इस साल जनवरी में शुरू की गई पहल के कारण क्षेत्र में हिंसा के चक्र पर थोड़े समय के लिए रोक लग गई थी. माकपा के स्थानीय नेता बाबू पर कल रात हुए हमले के कुछ ही घंटों बाद शेमाज पर हमला हुआ. पुलिस का कहना है कि दोनों हत्याएं राजनीतिक रंजिश का परिणाम हैं. इस मसले पर पुलिस का कहना है कि मामलों की जांच जारी है. 

यहाँ की पुलिस द्वारा हमलावरों के आरएसएस और भाजपा कार्यकता होने की बात कही जा रही है. यह घटना  रात नौ बजे हुई. पुलिस ने बताया कि बाबू गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया. इसके बाद बदले की भावना से  न्यू माहे में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक कार्यकर्ता की कथित रूप से हत्या कर दी गई.

यूपी: बीजेपी नेता की सरे-आम गोली मारकर हत्या

बीजेपी MLA के बेटे पर रेप का आरोप

एलडब्ल्यूई पर लगाम कसने के जुटी एमएचए ने उठाये सख्त कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -