नोटबंदी को लेकर देश में सियासी संग्राम
नोटबंदी को लेकर देश में सियासी संग्राम
Share:

नई दिल्ली :  केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के बाद देश में सियासी संग्राम शुरू हो गया है। विपक्षियों ने जहां मोदी सरकार पर हमला बोला है वहीं सामान्य लोगों की भी परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि यह बात अलग है कि सभी राजनीतिक दल देश से कालाधन खत्म करने की बात का समर्थन करते है लेकिन यह भी कहना है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अचानक बड़े नोटों को बंद करने का निर्णय लिया है उससे आम लोगों को परेशानी खड़ी हो गई है।

गौरतलब है कि बीते मंगलवार की आधी रात से मोदी सरकार ने मौजूदा पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को बंद करने का ऐलान किया है। इसके बाद से ही मोदी सरकार विपक्षियों के निशाने पर आ गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी पर हमला बोलते हुये यह कहा है कि उन्हें अपने इस फैसले का परिणाम भुगतना होगा तो वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शुक्रवार को चार हजार रूपये निकालने के लिये एटीएम में लगी लोगों की कतार में जाकर खड़े हो गये।

नोटों पर राजनीति करने हेतु राहुल ने यह सबसे अच्छा तरीका निकाला। वे कतार में खड़े तो हुये लेकिन मोदी पर निशाना साधने से चूके नहीं। इसके साथ ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मोदी को निशाने पर ले चुके है।

पाकिस्तान में भी उठी नोटबंदी की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -