आज शुरू होगा दिल्ली का दूसरा बजट सत्र
आज शुरू होगा दिल्ली का दूसरा बजट सत्र
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बजट सत्र में दूसरे हिस्से के पहले ही दिन संसद में दिल्ली दंगे पर सियासी संग्राम शुरू होता दिखाई दे रहा है. वहीं  विपक्षी दलों ने इस दंगे में बड़ी संख्या में मौतों और बर्बादी पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए संसद के दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव लाने का फैसला कर लिया है. वहीं कांग्रेस ने दंगों में केंद्र सरकार खासकर गृहमंत्रालय की नाकामी को मुद्दा बनाते हुए संसद में भी गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग उठाने की घोषणा की है.

मिली जानकारी एक अनुसार संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही सोमवार को विपक्ष की ओर से सबसे पहले दिल्ली के दंगे में हुई 45 मौतों और सैकड़ों के घायल होने का मुद्दा उठाया जाएगा. विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं और रणनीतिकारों की बीते रविवार यानी 1 मार्च 2020 को हुई अनौपचारिक चर्चा में इस पर सहमति बन गई. कांग्रेस समेत तमाम दूसरे विपक्षी दलों के नेताओं की ओर से दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देते हुए प्रश्नकाल स्थगित कर दिल्ली दंगों के हालात पर चर्चा की मांग उठाई जाएगी.

3 अप्रैल 2020 को समाप्त होगा सत्र: सूत्रों का कहना है कि लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी की अगुआई में तो राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कार्यस्थगन नोटिस दिया जाएगा. जंहा सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र के दूसरे हिस्से में दोनों सदनों की बैठक अगले एक महीने चलेंगी और 3 अप्रैल 2020 को यह सत्र ख़त्म हो जाएगा. अधीर रंजन चौधरी ने तो इस बारे में पूछे जाने पर साफ कहा कि दिल्ली में दंगे केंद्र सरकार की सीधी विफलता है क्योंकि दिल्ली पुलिस सीधे गृह मंत्रालय के अधीन है. पूरे देश ने देखा है कि दिल्ली पुलिस दंगों के दौरान पहले 2-3 दिन मूक दर्शक बनी रही और दंगाईयों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जिसके चलते बड़ी संख्या में लोगों ने जान गंवाई है और करोड़ों रुपये की संपत्ति नष्ट हुई है.

MP राज्यसभा चुनाव में बीजेपी लगा सकती है उमा भारती पर दांव

ब्रह्मांड के लिए भारत देगा योगदान, सुपरमैसिव ब्लैक होल में हुए विस्फोट की करेगा तलाश

सीरिया पर तुर्की ने किया हमला तेज़, मार गिराए लड़ाकू विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -