असम के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. बर्मन के निधन पर राजनीतिक हस्तियों ने जताया शोक
असम के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. बर्मन के निधन पर राजनीतिक हस्तियों ने जताया शोक
Share:

असम के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. भूमिधर बर्मन का रविवार शाम निधन हो गया। उन्हें गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया। 1990 के दशक में प्रतिबंधित यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम (उल्फा) द्वारा कम से कम तीन हमलों में जीवित रहने वाले डॉ. बर्मन असम में कई संघर्ष समाधान प्रयासों में शामिल थे। 

असम राज्य कांग्रेस ने यह कहते हुए शोक व्यक्त किया कि डॉ. बर्मन उनके लिए एक पिता-व्यक्ति थे, जो सरल जीवन जीने वाले थे। वह न केवल एक सक्षम राजनेता थे बल्कि एक कुशल चिकित्सक भी थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद, नागांव, प्रद्युत बोरदोलोई ने कहा, “वह राज्य के सबसे सक्रिय वरिष्ठ राजनेताओं में से एक थे। उन्होंने असम के सामाजिक ताने-बाने और जनसांख्यिकी को अच्छी तरह से समझा। ” 

उन्होंने यह भी कहा कि डॉ. बर्मन एक '' कठिन परिश्रम करने वाले '' कांग्रेसी '' थे और '' उन्होंने अपने करियर के दौरान बहुत हद तक अल्ट्रासाउंड और उग्रवादियों का डटकर सामना किया। '' असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने निधन पर शोक व्यक्त किया और एक बयान में लिखा कि असम ने "डॉ. बर्मन की मौत के साथ एक अनुभवी और योग्य राजनीतिज्ञ को खो दिया है।" स्वास्थ्य, वित्त और शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया: "आज मैंने असम की राजनीति का एक दिग्गज खो दिया है। र्व सीएम और 7 बार के विधायक स्वर्गीय भूमिधर बर्मन। मुझे उनके मार्गदर्शन और स्नेह की यादें हैं, जो मेरे शुरुआती राजनीतिक जीवन से शुरू होती हैं। वह अच्छी राजनीति और काम की समृद्ध विरासत को छोड़ देते हैं। हम उन्हें याद करेंगे। मेरी संवेदना। "

माँ की मौत के अगले ही दिन घर में मिली बेटी की लाश, 3 मौतों के बाद पुलिस ने शुरू की जांच

दिल्ली में आज से 7 दिन का कर्फ्यू, बेकाबू कोरोना के चलते लिया गया फैसला

रामनवमी पर अब आप भी खरीद सकते है ऑनलाइन प्रसाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -