बिहार चुनाव: पार्टियों द्वारा जारी की जा रही है सूचियां

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज उठा है। जहां जनता परिवार महागठबंधन ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारना शुरू कर दिया है, वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार द्वारा अपने उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। इस गठबंधन के मुख्य दल भाजपा द्वारा चुनावी रणनीति तय की जा रही है। अलग - अलग दलों के लिए सीटों का आवंटन होने के बाद ये पार्टियां अपनी आवंटित सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारने का कार्य करने में लगी हैं।

इस दौरान यह कहा गया कि एनडीए के घटक दल हिंदूस्तान अवाम मोर्चा द्वारा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। दूसरी ओर भाजपा ने भी पहले फेज़ में पार्टी के करीब 43 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। एलजेपी ने 12 सदस्यों की सूची जारी की। मामले में यह बात सामने आई है कि महागठबंधन में सपा सीटें कम मिलने से पहले ही नाराज हो गईं  हालांकि अभी भी आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अभी भी सपा को मनाने में लगे हैं।

हालांकि एनडीए में भी सीटों के बंटवारे को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। हालांकि सीट बंटवारे को लेकर जीतनराम मांझी और एलजेपी को मना लिया गया और दोनों ही दलों द्वारा यह भी कह दिया गया कि वे कम सीटें मिलने से संतुष्ट नहीं हैं लेकिन एनडीए से अलग नहीं होना चाहते हैं। पार्टियों में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होने के बाद अब पार्टियां चुनाव प्रचार पर अपना लक्ष्य केंद्रित करने में जुट जाऐंगी। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -