उत्तरप्रदेश में किसानों के कर्जे को माफ करने का चुनावी वादा बना महाराष्ट्र सरकार के गले की फांस
उत्तरप्रदेश में किसानों के कर्जे को माफ करने का चुनावी वादा बना महाराष्ट्र सरकार के गले की फांस
Share:

मुंबई। महाराष्ट्र राज्य की सरकार को भाजपा द्वारा उत्तरप्रदेश राज्य में किसानों को कर्जामाफी दिए जाने के चुनावी वादे का असर हुआ है। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि राज्य में कई विपक्षी दलों और राज्य में गठबंधन में शामिल शिवसेना ने भी किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की है। दरअसल इस मामले में एक प्रतिष्ठित मीडिया समूह ने कहा है कि जहां एनसीपी और कांग्रेस विधायकों ने राज्य में किसानों का कर्जा माफ करने को लेकर सरकार को कार्य करना चाहिए और सरकार इस दिशा में काम क्यों नहीं कर रही है।

विधायकों का कहना था कि राज्य में किसानों की स्थिति बेहद खराब है। इस मामले में राधाकृष्ण विखे पाटिल और अजित पवार ने कहा कि सरकार को राज्य के किसानों का कर्जा माफ करना चाहिए। दूसरी ओर राज्य के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि उत्तरप्रदेश राज्य में कर्जा माफी को लेकर किए जाने वाले चुनावी वादे के लिए महाराष्ट्र सरकार की आलोचना करना सही नहीं है।

उनका कहना था कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां कांग्रेस को इस तरह का कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए प्रयास कर रही है और एक सकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है। मगर सरकार कर्जा माफ करती है तो वास्तविक किसानों को भी उसका लाभ मिलना चाहिए। इसके प्रयास किए जा रहे हैं ऐसा नहीं होता तो किसान परेशान होता रहता है। गौरतलब है कि शिवसेना ने भी राज्य सरकार से राज्य में किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की है।

BJP जीती तो UP में कौन बनेगा CM, जानिए

सट्टा बाजार ने भी की यूपी में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी

कर्नाटक में भी लगा कांग्रेस को झटका, भाजपा में शामिल हुए कुमार बंगरप्पा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -