उत्तराखंड में सियासी भूचाल! टिकट कटने से खफा BJP के दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

देहरादून: उत्तराखंड बीजेपी एवं कांग्रेस में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के पश्चात् असंतोष रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बृहस्पतिवार को बीजेपी के दो विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसमें टिहरी तथा रुद्रपुर के MLA सम्मिलित हैं। टिहरी से MLA धन सिंह नेगी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस ज्वाइन कर ली है।

वहीं रुद्रपुर से टिकट कटने से खफा MLA राजकुमार ठुकराल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने इस्तीफे में लिखा है कि साजिश के चलते उनका टिकट कटवा दिया गया है। उन्होंने बताया है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

बुधवार को बीजेपी की लिस्ट जारी हुई थी, जिसमें सिटिंग MLA राजकुमार ठुकराल का टिकट कट गया था। रुद्रपुर सीट पर बीजेपी जिला अध्यक्ष शिव अरोरा पर विश्वास व्यक्त करते हुए पार्टी ने उनका टिकट फाइनल किया है। टिकट का ऐलान होने के पश्चात् से MLA राजकुमार ठुकराल का कॉल भी स्विच ऑफ हो गया। रुद्रपुर में बीजेपी जिला अध्यक्ष शिव अरोरा तथा सिटिंग MLA राजकुमार ठुकराल के बीच टिकट को लेकर खींचतान चल रही थी। दोनों ही नेता काफी वक़्त तक दिल्ली पहुंचकर टिकट के लिए प्रयासरत थे। बृहस्पतिवार को कांग्रेस में सम्मिलित हुए धन सिंह नेगी ने बीजेपी के टिहरी उम्मीदवार एवं पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय पर संगीन इल्जाम लगाया है। धन सिंह का इल्जाम है कि किशोर ने टिहरी सीट का टिकट करोड़ों रुपए में खरीदा है। वहीं किशोर उपाध्याय को कांग्रेस ने बुधवार को 6 वर्ष के लिए पार्टी से हटा दिया था। जिसके पश्चात् वह बृहस्पतिवार को बीजेपी में सम्मिलित हो गए तथा पार्टी ने उन्हें टिहरी सीट पर उम्मीदवार घोषित किया। 

'मेरे फॉलोवर्स घटा दिए..', राहुल गांधी के आरोपों पर ट्विटर ने कहा- कंपनी की नीतियों पर नज़र डालें..

पशुपति पारस ने रुचिदा शर्मा को 5 साल के लिए किया निलंबित, लगा ये बड़ा आरोप

आज श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में होंगे अमित शाह, मतदाताओं से करेंगे सीधे संवाद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -