नेपाल में तेजी से जारी है राजनितिक संकट, चुनाव आयोग से मिले केपी शर्मा
नेपाल में तेजी से जारी है राजनितिक संकट, चुनाव आयोग से मिले केपी शर्मा
Share:

नेपाल में इस समय राजनीतिक संकंट तेजी से बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। मौजूदा कार्यवाहक पीएम केपी शर्मा ओली आज यानी मंगलवार को चुनाव आयोग से देश में चुनाव कराने को लेकर मुलाकात कर रहे है, साथ ही कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) भीतर छिड़े विवाद पर भी वार्ता की। सूत्रों का हवाला देते हुए  ख़बरूब (Khabarhub) ने कहा कि आज प्रातः के समय चुनाव आयोग से केपी शर्मा ओली मिले और जिसके उपरांत ही सभी तैयारी करने वाले है। जंहा इस बात का पता चला है कि इससे पहले नेपाल के पूर्व पीएम माधव कुमार और दहल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की थी। हालांकि, ओली ने पार्टी में चल रहे विवाद के दौरान चुनाव आयोग के कार्यालय का दौरा नहीं किया था।

 जंहा यह भी कहा जा रहा है कि नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने 20 दिसंबर को ओली की सिफारिश पर निचले सदन को भंग कर दिया था और संसद को भंग करने के उपरांत पीएम ने 30 अप्रैल और 10 मई, 2021 को भी चुनाव प्रस्तावित किया जा चुका है। मिली जानकारी के अनुसार 20 दिसंबर से ही नेपाल में राजनीतिक अस्थिरता का दौर जारी है। संसद को भंग करने और नए चुनाव कराए जाने का घोषणा करने के उपरांत पूरे देश में उनके विरुद्ध विरोध-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया था।

केपी शर्मा ओली द्वारा उठाए गए कदमों की सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जा चुकी है। इस तरह की एक दर्जन याचिकाओं पर इस माह फैसला आने की भी उम्मीद है। कहा जा रहा है कि अगर ओली यह कानूनी लड़ाई जीत जाते हैं तो 30 अप्रैल और 10 मई को दो चरणों में चुनाव होने का रास्ता साफ हो सकता है।

ट्रंप प्रशासन के सभी अटॉर्नी को करना होगा रिजाइन, जस्टिस डिपार्टमेंट ने की इस्तीफा की मांग

कोरोना वायरस को लेकर चीन का होगा पर्दा फाश, WHO पेश करेगी निष्कर्ष रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञ पैनल ने कहा- "उत्तर कोरिया ने साइबर हमलों का इस्तेमाल कर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -