राजनीतिक विश्लेषक पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ को मिलेगा यह सम्मान, उज्जैन में होगा भव्य कार्यक्रम

उज्जैन/ब्यूरो। श्री मौनतीर्थ पीठ में यूथ विथ सनातन अभियान का शुभारंभ 23 सितम्बर को होने जा रहा है। शाम 4 बजे आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में श्री मौनतीर्थ पीठाधीश्वर संतश्री डॉ. सुमन भाई ‘मानस भूषण व राजनीतिक विश्लेषक एवं राष्ट्रवादी वक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे एवं उपस्थित सनातन धर्म अनुयायी एवं राष्ट्रभक्तों को संबोधित करेंगे। 

इस दौरान श्री मौनतीर्थ पीठ का प्रतिष्ठित सम्मान ‘राष्ट्र विभूति जटायु सम्‍मान-२०२२’ पुष्‍पेन्‍द्र कुलश्रेष्ठ को दिया जाएगा। यह सम्मान समाज में फैली विद्रूपताओं, कुरीतियों से लड़ने वाले व अपना जीवन खतरे में डालकर किसी की जान बचाने वाले साहसी व्यक्तियों को दिया जाता है। अभियान के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता दीपक जैन ने बताया कि इस अभियान का शुभारंभ श्री मौनतीर्थ पीठ के चित्रकूट प्रांगण से किया जाएगा। अभियान का मुख्य उद्देश्य युवाओं और बच्चों को सनातन धर्म से जोड़ना है। साथ ही सनातन धर्म से जुड़ी भ्रांतियों को दूर कर इसके मूल स्वरूप और धर्म में प्रचलित रीति रिवाजों की वैज्ञानिक मान्यताओं और आधार से आज की युवा पीढ़ी को परिचित कराना है। 

प्रवक्ता दीपक जैन ने बताया कि आधुनिक समय में युवाओं की अपने धर्म में रुचि कम होती जा रही है, जो हमारे लिए चिंता का विषय हैं। ऐसे युवाओं को हमारे धर्म की गहन जानकारियों से परिचित करवा कर उनको धर्म के मूल स्वरूप से जोड़ने के लिए इस अभियान का राष्ट्रव्यापी शंखनाद 23 सितम्बर को पूज्य भाईजी एवं पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ द्वारा किया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संयोजक क्रमश: अमित पुरोहित एवं राहुल पण्ड्या ने बातचीत में बताया कि अभियान की प्रादेशिक एवं राष्ट्रीय इकाईयों का गठन किया जा रहा है। पदाधिकारी प्रदेश में जिला, तहसील एवं ब्लॉक स्तर की इकाईयों का गठन कर युवाओं को इस अभियान से जोड़ेंगे। छोटी-छोटी तहसीलों एवं कस्बों में सनातन धर्म के विशेष प्रवक्ताओं, आचार्यों, विद्वानों के अलावा सनातन धर्म का बारीकी से अध्ययन करने वाले शोधार्थियों की उपस्थिति में विशेष सेमिनार, कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।

लम्पी संक्रमण होने पर पशुओं को दें यह औषधियां, कम होगा असर

मुस्लिम व्यक्ति ने तिरुपति मंदिर में दान किये 1 करोड़ रुपए, सोने के 108 कमल भी कर चुका है भेंट

आज ही इन प्रश्नों के साथ शुरू करें अपनी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -