मोती तोंद वाले पुलिसकर्मियों पर अब हरियाणा में भी गिरेगी गाज, गृह मंत्री अनिल विज ने दिए सख्त निर्देश
मोती तोंद वाले पुलिसकर्मियों पर अब हरियाणा में भी गिरेगी गाज, गृह मंत्री अनिल विज ने दिए सख्त निर्देश
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को सख्त निर्देश दिए हैं कि तोंद वाले पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया जाए। तोंद के साथ लगातार वजन बढ़ने से अपराधियों को पकड़ने में समस्या होती है। गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार (18 मई) को अधिक वजन वाले पुलिसकर्मियों को वापस फिट होने तक पुलिस लाइन ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। 

अनिल विज ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी कर कहा कि विभाग में कई पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और उन्हें पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाना चाहिए। अनिल विज ने कहा कि जुर्म पर लगाम लगाने के लिए पुलिसकर्मियों की फिटनेस आवश्यक है। इसी को ध्यान में रखते हुए निर्देश दिया गया है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, विज ने ACS (गृह) को निर्देश जारी किए कि जिन पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और निरंतर बढ़ता ही जा रहा है, उन्हें पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाए, ताकि वे वहां व्यायाम करके फिट हो सकें।

बयान में आगे कहा गया है कि, 'यह देखा गया है कि पुलिस विभाग में कई पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ चूका है और वक़्त के साथ-साथ उनका वजन और भी बढ़ रहा है।' विज ने लिखा कि, 'पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को फिट बनाए रखने के लिए मैं चाहता हूं कि ज्यादा वजन वाले तमाम पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को पुलिस लाइन में शिफ्ट किया जाए और जब तक वे ड्यूटी के लिए फिट नहीं हो जाते, उनसे व्यायाम करवाएं।'

गृह मंत्री ने कहा कि तोंद वाले पुलिसकर्मी किसी अपराधी के पीछे भाग नहीं सकते हैं। इसके अलावा इससे पुलिस छवि भी धूमिल होती है और आम लोग भी इसका मजाक बनाते हैं, इसलिए पुलिस बल के सभी कर्मचारी और अधिकारियों को शारीरिक रूप से चुस्त और हष्टपुष्ट होना चाहिए। बता दें कि, हरियाणा में पुलिसकर्मियों का स्वीकृत आंकड़ा 75,000 है। 

600 करोड़ रुपए की लूट और तांत्रिक शीबा बानो की साजिश, राजस्थान में 15 गिरफ्तार

63 मुस्लिम बच्चों से भरा ट्रक कोल्हापुर में पकड़ाया, पूछताछ करने पर भागा ड्राइवर

वीर सावरकर की जयंती पर देश को मिलेगी नई संसद, 28 मई को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -