अब पुलिसवाले भी मुँह भर-भरकर फर्राटेदार इंग्लिश बोलेंगे
अब पुलिसवाले भी मुँह भर-भरकर फर्राटेदार इंग्लिश बोलेंगे
Share:

भारत सरकार ने देश के टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कुछ नए पैंतरे आज़माएं हैं. सरकार के मुताबिक उत्तर प्रदेश के धार्मिक और पर्यटक शहरों में अब ऐसे पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी जो अंग्रेजी में बात कर सकें. इस तरह का कदम सरकार ने विदेशी पर्यटकों की सहूलियत और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठा रहीं है. क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि विदेशी लोग यहां आकर मांगते कुछ और हैं और उन्हें हासिल कुछ और होता है. अधिकारियों का दावा किया है कि इससे विदेशी पर्यटकों को किसी भी तरह की शिकायत पुलिस को बताने में आसानी होगी.

फिलहाल इस मुहीम की शुरुआत मथुरा से की गयी है. देश के विभिन्न कोनों से आने वाले श्रद्धालुओं को भी इसका लाभ मिल पायेगा. पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने सभी पुलिस अधीक्षकों को धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए. मंदिरों के आसपास और रेलवे स्टेशनों पर अंग्रेजी में पुलिस अधिकारियों के मोबाइल नंबर लिखे होर्डिग्स लगवाए जाएंगे ताकि विदेशी पर्यटक फोन करके मदद ले सकें.

मथुरा के एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने बताया, "पर्यटकों की सुरक्षा और मदद के लिए जो भी पुलिसकर्मी मंदिरों में तैनात होंगे, उनकी बाजू पर पर्यटक पुलिस का बैच लगाया जाएगा. ऐसे स्थानों पर सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे जो अराजक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रख सकें. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी."

कांग्रेस सांसद अहमद पटेल को लेकर सामने आया पोस्टर

भ्रष्टाचार पर सरकार का रवैया गलत - मनमोहन

हमारी स्लिप फील्डिंग में सुधार की जरुरत- पुजारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -