14 साल बाद मिला आतंकी कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिसवालों को प्रमोशन
14 साल बाद मिला आतंकी कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिसवालों को प्रमोशन
Share:

मुंबई: पाकिस्तानी दहशतगर्द मोहम्मद अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को 14 वर्ष पश्चात् प्रमोशन प्राप्त होने जा रहा है। उन्हें इनाम के रूप में मेडल एवं दूसरे सम्मान तो वर्ष 2008 में ही प्राप्त हो गए थे, किन्तु तब उनकी पदोन्नति नहीं हुई थी। अब इतने वर्षों पश्चात् सरकार ने उस कमी को भी पूरा कर दिया है।

कहा गया है कि 22 मार्च को इन पुलिस अफसरों को 'one-step' प्रमोशन दिया गया है। ऐसे में इन पुलिसकर्मियों को 2 से 8 लाख के बीच का मोनेटरी बेनिफिट प्राप्त हो सकता है। बड़ी बात ये भी है कि ये पदोन्नति 2008 से ही प्रभावी मानी जाएगी। यहां वन स्टेप प्रमोशन का अर्थ ये है कि उन अफसरों को उनके पद से एक पद ऊपर के अफसरों के जितना वेतन दिया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 26/11 आतंकी हमले के पश्चात् पुलिस ने अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने में कामयाबी हासिल की थी। तब कुल 15 पुलिसकर्मियों ने एक ऑपरेशन कर उस दहशतगर्द को जिंदा पकड़ा था। उस ऑपरेशन में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर Tukaram Ombale शहीद हुए थे। वहीं 8 अफसर अब सेवानिवृत हो चुके हैं। 2008 के उस आतंकी हमले की बात करें तो इसे लश्कर-ए-तैयबा ने अंजाम दिया था। 4 दिन के भीतर इन दहशतगर्दों ने मायानगरी के कई क्षेत्रों में अटैक किए थे। दो 5 स्टार होटल, हॉस्पिटल एवं यहां तक रेलवे स्टेशन पर भी अटैक हुए थे। उस आतंकी घटना में कुल 160 व्यक्तियों ने अपनी जान गंवा दी थी। देश ने तब आतंकवाद निरोधक दस्ते के प्रमुख हेमंत करकरे को भी खो दिया था। किन्तु तब हमले के बाद पुलिस ने अजमल कसाब को जिंदा पकड़ लिया था तथा बाद में देश की कोर्ट ने उसे फांसी की सजा सुनाई।

1 अप्रैल से महंगी होगी ये चीजें, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा भारी, लागू होंगे नए नियम

राजस्थान राज्य स्थापना दिवस: राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने लोगों को बधाई दी

केसीआर ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन के मेडिकल लौटने वालों को भारतीय कॉलेजों में समायोजित करने की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -