पुलिसकर्मी का बड़ा बयान, कहा- "उसे डर था कि वह मर जाएगा..."

6 जनवरी को डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों द्वारा दंगे के दौरान यूएस कैपिटल का बचाव करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि उन्हें डर है कि उन्हें भीड़ द्वारा कुचल दिया जाएगा। वॉशिंगटन डीसी हमले की जांच शुरू होने के बाद अश्रुपूर्ण एक्विलिनो गोनेल ने कांग्रेस कमेटी को बताया, "मैं इस तरह मरने जा रहा हूं।" एक अन्य अधिकारी, हैरी डन, जो अश्वेत है, ने कहा कि उसके साथ नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया था। हमले के बाद से अब तक कम से कम 535 दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी।

अभियोजकों ने अब तक केवल कुछ ही दोष सिद्ध किए हैं। हमले के कारण रिपब्लिकन श्री ट्रम्प के राजनीतिक महाभियोग और बरी हो गए, जिन पर सांसदों ने दंगा भड़काने का आरोप लगाया था - एक ऐसा दावा जिसे उन्होंने बार-बार नकारा है। अधिकांश रिपब्लिकन द्वारा कार्यवाही का बहिष्कार करने के बाद, सदन की चयन समिति में जांच लगभग पूरी तरह से डेमोक्रेट द्वारा की जा रही है। हालांकि, दो रिपब्लिकन - लिज़ चेनी और एडम किंजिंगर - ने जांच में शामिल होने के लिए रैंक तोड़ दी है।

चेनी ने मंगलवार को सुनवाई शुरू होते हुए कहा, "अगर जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह नहीं ठहराया गया तो यह हमारे संवैधानिक गणतंत्र के लिए कैंसर बना रहेगा।" रिपब्लिकन ने 11 सितंबर 2001 के हमलों की जांच करने वाले एक स्वतंत्र आयोग पर आपत्ति जताने के बाद नौ सदस्यीय चयन समिति का गठन किया था। पैनल - जिसके पास गवाहों को बुलाने की शक्तियाँ हैं - से अपेक्षा की जाती है कि वह दंगों के लिए अग्रणी परिस्थितियों की जाँच करेगा और कानून प्रवर्तन निकाय क्यों तैयार नहीं थे।

सोशल मीडिया पर छाया शहनाज गिल का नया फोटोशूट, फैंस बोले- अब बस भी करो...

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'कहां हो शहनाज', जानिए क्या है वजह?

करण जौहर करेंगे बिग बॉस की होस्ट‍िंग, हिना खान ने कहा- वो कैसे करेंगे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -