देश की सेवा के लिए पुलिस में आये है, झाड़ू-पोंछे के लिए नहीं
देश की सेवा के लिए पुलिस में आये है, झाड़ू-पोंछे के लिए नहीं
Share:

इंदौर : सर, पुलिस में भर्ती होने के लिए हमने प्रतियोगी परीक्षा दी, हम सभी ग्रेजुएट हैं, क्या इसलिए इस नौकरी में आए कि एक अधिकारी के बंगले पर झाड़ू-पोंछा लगाएं। जब अर्दली का काम करने से हमने मना किया तो डीआरपी लाइन के अधिकारी ने हमें गैरहाजिर कर दिया। अब हमें दोबारा ड्यूटी पर नहीं ले रहे हैं। यह पीड़ा है डीआरपी लाइन के 5 नवआरक्षकों की। वह सभी शुक्रवार को सुबह डीआईजी संतोष कुमार सिंह के दफ्तर पहुंचे थे।

नवआरक्षकों ने अपना-अपना आवेदन देते हुए डीआईजी को पूरी बात बताई और कहा हमें एसपी अखिलेश झा के बंगले पर अर्दली की ड्यूटी पर लगाया जा रहा था। वहां पर हमें झाड़ू और पोंछा करना पड़ता। हम इस काम के लिए तो पुलिस की नौकरी में आए नहीं थे। हमने जब ड्यूटी लगाने वाले अधिकारी सूबेदार और आरआई सुनील दीक्षित को इससे मना किया तो हमारे ड्यूटी पर होने के बावजूद गैरहाजिरी डाल दी गई। अब अधिकारी वापस हमारी आमद (रजिस्टर में वापसी की इंट्री) नहीं कर रहे हैं। इससे हमारी तनख्वाह कट रही है। डीआईजी ने पांचों आरक्षकों के आवेदन ले लिए और तत्काल आरआई को वहां बुलाकर उनकी आमद करवाई।

जब इस मामले में एसपी अखिलेश झा से बात की गई तो उन्होंने कहा- शासन का ऐसा कोई आदेश नहीं है कि नवआरक्षक से अर्दली की ड्यूटी नहीं करवाई जा सकती। इनकी ड्यूटी लगी थी लेकिन यह भाग गए और फिर नहीं लौटे। एसपी ने कहा सभी अधिकारियों के बंगले पर नवआरक्षक ही ऐसी ड्यूटी पर लगे हैं, बस यहां मेरे साथ ही परेशानी बताते हैं। यहां का स्टाफ बदमाशी ज्यादा करता है। महीनेभर तक गैरहाजिर रहते हैं। मैंने सस्पैंड करने का कहा तो अब अधिकारियों के पास शिकायत करने जा रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -