कुम्भ 2019: प्रयागराज में तैनात हुए ऐसे पुलिसकर्मी, जो नहीं करते हैं मांस-मदिरा का सेवन
कुम्भ 2019: प्रयागराज में तैनात हुए ऐसे पुलिसकर्मी, जो नहीं करते हैं मांस-मदिरा का सेवन
Share:

लखनऊ: प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरू हो रहे कुंभ मेले के लिए राज्य सरकार की ओर से सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी क्रम में यूपी पुलिस के लगभग  20 हजार पुलिसकर्मियों को भी यहां तैनात कर दिया गया है. किन्तु ये पुलिसवाले कुछ खास रहेंगे. ये पुलिसवाले संस्‍कारी होंगे. दरअसल कुंभ मेले की पवित्रता के मद्देनज़र यहां ऐसे पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जो मांस और शराब का सेवन नहीं करते हैं. 

एशियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट: भारत ने अपने पहले ही मैच में थाईलैंड को 4-1 से हराया

प्रयागराज के कुंभ मेला के डीआईजी केपी सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया है कि कुंभ मेले में संस्कारी पुलिसकर्मियों को ही तैनात किया गया है. मेले में व्यवस्था संभालने के लिए ऐसे पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है, जो मांस और मदिरा का सेवन नहीं करते हैं. केपी सिंह ने श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि इस बार कुंभ में आने वाले श्रद्धालु अपना पहचान पत्र अनिवार्य रूप से अपने पास रखें और अपने घर पर किसी का मोबाइल नंबर भी अपने पास रखें, ताकि पुलिस आपका सुरक्षा वेरीफिकेशन कर सके.

जेट एयरवेज को जल्द मिल सकती एसबीआई से वित्तीय सहायता

सरकार और प्रशासन ने कुंभ मेले में संस्‍कारी पुलिसवालों की तैनाती का निर्णय पिछले वर्ष ही ले लिया था. उस दौरान यह कहा गया था कि कुंभ में तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों के संबंध में यह बात ध्‍यान रखी जाएगी कि इन पुलिसकर्मियों का चरित्र भी साफ़ हो. इसके लिए बरेली मंडल के शाहजहांपुर के एसपी को भी अहम् निर्देश जारी किए गए थे.

खबरें और भी:-  

उत्तराखंड में शुरू हुआ पतंजलि का पहला परिधान शोरूम

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

30 हजार रु से अधिक सैलरी, योग्यता महज ग्रेजुएट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -