गढ़चिरोली एनकाउंटर: अब लैंडमाइंस से उड़ाया जा रहा नक्सलियों को
गढ़चिरोली एनकाउंटर: अब लैंडमाइंस से उड़ाया जा रहा नक्सलियों को
Share:

गढ़चिरोली: महाराष्ट्र के गढ़चिरोली जिले में पुलिस, नक्सलियों को नेस्तनाबूद करने में लगी हुई है, बीते दो दिनों में पुलिस ने 37 नक्सलियों को ढेर कर दिया है, यह अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन है जो नक्सलियों को जड़ से उखाड़ने के लिए चलाया जा रहा है. महाराष्ट्र पुलिस को यह सुचना मिली थी कि नक्सलियों का जत्था अहेरी तहसील के कसनासुर और नैनेर जंगल से होकर गुजरेगा और इंद्रावती नदी के किनारे वो कैंप लगाने वाले हैं.

पुलिस अधीक्षक अभिनव देशमुख ने इस एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नक्सलियों के कैंप लगाने की सुचना मिलने पर पुलिस ने पहले ही वहां अपना डेरा जमा लिया था, जवानों ने उस इलाके में कई जगह लैंडमाइंस बिछा दी थी और उसके बाद हथियारों से लैस होकर, नक्सलियों के लिए घात लगाकर बैठ गए थे. जैसे ही नक्सली उस इलाके में आए, छिपे हुए जवानों ने उनपर गोलियां और ग्रेनेड बरसाने शुरू कर दिए, अचानक हमले से बौखलाए नक्सली इधर उधर भागने लगे, उनमे से कुछ तो पास की नदी इंद्रावती में कूद गए, जिसके बाद भी पुलिस ने गोलीबारी जारी रखी.

पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि इंद्रावती नदी से अभी तक नक्सलियों के साहव निकाले जा रहे हैं, एसपी ने आगे कहा कि सुबह 8.45 पर एनकाउंटर शुरू किया गया था, जो 11 बजे तक चला, इस दौरान जवानों ने नक्सलियों को लक्ष्य करके करीब 2000 राउंड फायर किए. हालाँकि कुछ नक्सली भागने में कामयाब रहे हैं लेकिन उनकी तलाश जारी है. आपको बता दें कि मारे गए इन नक्सलियों में 16-16 लाख के इनामी नक्सली भी शामिल थे.  

सी-60 के कमांडो ने 4 नक्सली का शिकार किया

गढ़चिरौली: पुलिस के बड़े ऑपरेशन में 14 नक्सली ढेर

गढ़चिरोली: 22 नक्सली हुए दफ़्न, तो जवानों ने मनाया जश्न,

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -