धर्मगुरु का तुगलकी फरमान, किसी भी विवाद में ना जाए थाने या कोर्ट
धर्मगुरु का तुगलकी फरमान, किसी भी विवाद में ना जाए थाने या कोर्ट
Share:

इंदौर : हाल ही में एक बार फिर से एक फरमान शहर सहित देश-दुनिया में सभी जगहों पर निवासी बोहरा समाज के लोगो तक सोशल साइट्स के माध्यम से पहुंचा है। इसमे समाज के धर्म गुरु ने समाज के लोगो से अपील की है की वो अपने आपसी प्रॉपर्टी विवाद, तलाक या फिर अन्य किसी भी मामलो में थाने और कोर्ट में न जाएं। तथा जिनके केस पहले से ही कोर्ट में चल रहे हैं, वे सभी मामले वापस लें। और एकजुट होकर विपरीत परिस्थियों का सामना करें। वैसे अगर बात इंदौर शहर की करे तो यहा पिछले एक -डेढ साल से कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है।

धर्मगुरु का कहना है की किसी भी मामले को ठाणे में सुलझाने की बजाय मसजिद में अपने आमिल को मामले की जानकारी दे और सामूहिक रूप से सभी मिलकर विवाद का निपटारा करे।उनकके शख्स के साथ यदि कोई घटना या वारदात होती भी है तो पूरा समाज के एक साथ सड़कों पर उतरता है और न्याय की मांग करता है। पिछले साल प्रॉपर्टी विवाद, धोखाधड़ी और आपसी मतभेद के करीब 50 मामले आए थे जिनहे समाज द्वारा आपस में ही सुलझाया गया था ।

धर्मगुरु सैयदना साहब ने फरमान जारी किया था कि समाज के लोग आपस में शांति, प्रेम और भाईचारा बनाए रखेंगे। कोई भी मोमिन(बोहरा समाज का व्यक्ति) अन्य समज्जन पर थाने में सीधे केस दर्ज नहीं करवाएगा। समस्याएं आपस में सुलझाई जाएंगी। समाज के प्रवक्ता मजहर हुसैन सेठजी द्वारा भाई समाजजनों को ये आदेश मनाने की आपील की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -