इस थाने में नए इंचार्ज ने लगाया ऐसा बोर्ड कि हर जगह हो रही तारीफ़
इस थाने में नए इंचार्ज ने लगाया ऐसा बोर्ड कि हर जगह हो रही तारीफ़
Share:

दुनियाभर से कई ऐसी खबरें आती हैं जिनमे रिश्वत देने और लेने की बात होती है। फिर वह अस्पताल हो, थाना हो या विद्यालय। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे इंस्पेक्टर की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने पुलिस स्टेशन के बाहर एक ख़ास बोर्ड लगाया गया है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं पुणे के बारामती पुलिस स्टेशन की, जहाँ लगाया गया बोर्ड शहर वासियों के बीच चर्चाओं में बना हुआ है। जी दरअसल, यहाँ लगे बोर्ड पर लिखा हुआ है 'यहां हर काम मुफ़्त में किया जाता है'। आप सभी को बता दें कि यहाँ इंस्पेक्टर नामदेव शिंदे हाल ही में इंचार्ज बने हैं और उन्होंने ही यह बोर्ड लगवाया है। उनके द्वारा लगवाए गए बोर्ड पर लिखा है, 'यहां हर काम मुफ़्त में किया जाता है'।

जी दरअसल उनका केवल एक मकसद है जो यह है कि लोग अपने दिमाग और मन से यह बात निकाल दे कि हर पुलिस अधिकारी भ्रष्ट होते हैं। उनका मानना है आम लोगों और पुलिसवालों के बीच ऐसा ताल-मेल होन चाहिए जो समाज के हक़ में हो। आप देख सकते हैं इंस्पेक्टर नामदेव शिंदे अपने ऑफ़िस के इस बोर्ड पर मराठी भाषा में लिखा है, 'रिश्वत देना और लेना अवैध है। बारामती सिटी पुलिस स्टेशन में किए गए सभी काम मुफ़्त हैं। कोई भी शिकायत होने पर 8983096777 पर संपर्क करें'।

ठीक ऐसा ही एक अन्य बोर्ड थाने के मुख्य द्वार पर भी लगाया गया है। जी दरअसल इंस्पेक्टर नामदेव शिंदे का यह कहना है कि, 'नागरिकों को विश्वास होना चाहिए कि पुलिस उनके दोस्त हैं। किसी भी संकट के दौरान नागरिकों को पुलिस से मदद की मांग करनी चाहिए और बदले में नागरिकों को कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद करनी चाहिए। यदि कोई पुलिस कर्मी, अधिकारी किसी से रिश्वत मांगता है तो उसे सीधे शिकायत दर्ज करनी चाहिए'।

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, फायरिंग में एक BSF अधिकारी शहीद

Chrissy Teigen ने पिछले वर्ष के संघर्ष को किया साझा

किसान आंदोलन पर कनाडाई PM ने जताई चिंता तो शिवसेना ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -