थाना प्रभारी पर लगा अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप, महिला आयोग पहुंची शिकायतकर्ता

नर्मदापुरम से गजेंद्र सिंह राजपूत की रिपोर्ट 

नर्मदापुरम। पुलिस को जनता की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी कानून ने दी है। पर यदि पुलिस अफसर ही अपराधियों को संरक्षण देने का काम करने लगे तो पीडि़त अपनी शिकायत लेकर किसके पास जांए। पुलिस अफसरों की कार्यप्रणाली से व्यथित होकर शहर के कोठी बाजार वार्ड क्रमांक 8 की निवासी दुर्गा यादव ने अपना दुखड़ा मप्र राज्य महिला आयोग को आवेदन देकर सुनाया है। तथा न्याय की दरखास लगाई है। 

महिला शिकायतकर्ता ने आवेदन में कोतवाली थाना प्रभारी पर अपराधियों को संरक्षण देने का सीधा आरोप भी लगाया है। आवेदन के माध्यम से दुर्गा यादव ने बताया कि वह अमृत हार्ट केयर में नर्स का कार्य करती है।  दिनांक 25 सिंतबर की रात्रि में 9.30 बजे के लगभग उसकी पुत्री आरती यादव मेचिंग सेंटर से कार्य करके घर आ रही थी, तभी रास्ते में कलेक्ट्रेट आफिस के मेन के सामने कुछ लडक़ो ने रास्ते में ही रोककर जबरजस्ती परेशान किया साथ ही मारपीट व गाली गलौच भी की गई। 

शिकायती आवेदन में सत्यम यादव, शुभम वर्मा, अभिषेक वर्मा, सौरभ वर्मा तथा अपरिचित आठ लोगों पर आरोप लगाया गया है। दुर्गा यादव ने बताया कि इस दौरान उसकी छोटी पुत्री सलोनी यादव भी आरती के साथ थी, वह यह सब देखकर घबरा गई उसने घर पर फोन लगाया तब घर से मेरी दोनो पुत्रियों को बचाने आसू रैकवार एवं अजय रेकवार पहुंचे। परंतु इन उन आठ लडक़ों ने आसू रैकवार अजय रैकवार को भी मारा है जिससे उन दोनो के हाथ में फेक्वर है। उसके बाद उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया। परंतु यह घटना को गंभीरता से ना लेते हुए कोतवाली थाना प्रभारी संतोष चौहान ने एफआईआर में मात्र खानापूर्ती की है। और लक्ष्मी नीति के सहारे अपराधियों को संरक्षण दिया है। जबकि मेरी पुत्री आरती यादव को जान से मारने की कोशिश तक की गई है। 

आवेदिका ने बताया कि उसने आईजी नर्मदापुरम को भी दिनांक 27.09. 2022 को पत्र लिखकर कार्यवाही का आग्रह किया था। लेकिन आज दिनांक तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। आवेदिका दुर्गा यादव ने राज्य महिला आयोग से अपनी पुत्री आरती यादव के साथ घटित हुई घटना की जांच कर सभी अनावेदकगणों के विरूध्द वैधानिक कार्यवाही कराये जानी की दरकास लगाई है।

राजस्थान में 'भारत जोड़ो यात्रा' के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे बेरोज़गार, निशाने पर गहलोत सरकार

कौन, कब बना T20 वर्ल्ड कप का चैंपियन, देखें पूरी सूची

जानिए क्या है वर्ल्ड टीचर्स डे का इतिहास

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -