अमेरिका: 18 माह के बच्चे के लिए खतरा बना शख्स, पुलिस ने मार दी गोली

Jul 15 2019 10:43 AM
अमेरिका: 18 माह के बच्चे के लिए खतरा बना शख्स, पुलिस ने मार दी गोली

वॉशिंगटन: अमेरिका के वॉशिंगटन राज्य में एक 18 माह के बच्चे को कथित तौर पर धमकाने पर पुलिस अधिकारी ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी है। केआईआरओ 7 टीवी के मुताबिक, किर्कलैंड सिटी में किंग काउंटी पुलिस ने कहा है कि अफसर शनिवार को इस सूचना पर पहुंचे थे कि शख्स दानिया फर्नीचर स्टोर के पास एक जंगली इलाके के पीछे बच्चे को पकड़े हुए है और उसके लिए खतरा बना हुआ है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा है कि उन्होंने संदिग्ध से लगभग 30 मिनट तक बातचीत की। इसके बाद व्यक्ति गुस्सा हो गया और बच्चे को जोर से पकड़ लिया। ऐसे में एक पुलिस अधिकारी को फायरिंग करने के लिए विवश होना पड़ा। बच्चे को बचाने के लिए संदिग्ध को गोली मार दी गई। किर्कलैंड पुलिस डिपार्टमेंट के सार्वजनिक सूचना अधिकारी के हवाले से कहा गया कि, "अधिकारी ने बच्चे की स्थिति की गंभीरता को महसूस किया और एक बिंदु पर पाया कि बच्चे को गंभीर रूप से जख्मी होने या मारे जाने से बचाया जाए।"

बच्चा सुरक्षित है और चिकित्सकीय जांच के लिए अस्पताल में भर्ती करा गया है। किंग काउंटी शेरिफ विभाग घटना की जांच कर रहा है। वहीं पुलिस फिलहाल ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि शख्स बच्चे के साथ क्या करने वाला था और क्यों उसकी जान के पीछे पड़ा था।

इनैमुएल मैक्रों की वायु सेना में स्पेस कमांड बनाने का ऐलान

इमरान खान का ट्वीट, कहा- न्यायपालिका पर दबाव बना रहा पाकिस्तानी माफिया

सऊदी अरब की महिलाओं को मिलेगी और ज्यादा आज़ादी, रॉयल फैमिली ने दिए संकेत