अगर आप चलाते हो WhatsApp तो पढ़ ले यह खबर, आपकी यह गलती....?
अगर आप चलाते हो WhatsApp तो पढ़ ले यह खबर, आपकी यह गलती....?
Share:

मध्यप्रदेश / इंदौर : मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में इन दिनों पुलिस सोशल साइट वॉट्सएप पर कड़ी निगरानी रख रही है. शहर की फिजा ख़राब करने और पुलिस के बारे में दुष्प्रचार करने को लेकर ग्रुप का संचालन का रहे तीन एडमिन को नोटिस थामकर पूछताछ के लिए तलब किया है. पुलिस ने शहर के दो पुलिस थानों के खिलाफ सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार को लेकर यह नोटिस जारी किया है.

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, शहर में पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर पुलिस के खिलाफ दुष्प्रचार की शिकायतें मिली थीं. इसमें सोशल मैसेजिंग सर्विस वॉट्सएप पर बने कुछ न्यूज ग्रुप भी शामिल हैं. इसके बाद डीआईजी ने ऐसे ग्रुप पर नजर रखने के लिए आईटी विशेषज्ञों की एक टीम गठित की थी. आईटी टीम ने खुलासा किया कि वॉट्सएप पर बने ग्रुप "00इंदौर के रक्षक", "इंदौर लोकमाया न्यूज", "इंदौर फास्ट न्यूज ग्रुप" में झूठे मैसेज प्रचारित किए गए है. इन तीनों ग्रुप के एडमिन को पूछताछ के लिए पुलिस ने नोटिस जारी किया है.

यह मामला तब सामने आया जब शनिवार को वॉट्सएप पर एक मैसेज वायरल हो गया था. इस मैसेज में लिखा गया था कि, 'महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष किरण कुशवाह पर किया कातिलाना हमला, जिला अध्यक्ष एरोड्रम थाने पर हो रही परेशान, पुलिस नहीं कर रही एफआईआर दर्ज.

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, इस मामले में किरण कुशवाह का पड़ोसियों से विवाद हो गया था. इस मामले में एरोड्रम थाने पर शिकायत भी दर्ज कराई गई थी. इसके बावजूद इस प्रकार का दुष्प्रचार सोशल माध्यमों पर किया गया. इसके बाद ही पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई शुरू की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -