पश्चिम बंगाल में हो रही है पुलिस के पदों पर भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन
पश्चिम बंगाल में हो रही है पुलिस के पदों पर भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन
Share:

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड ने कान्सटेबल (क्रू), असिस्टेंट सब-इंसपेक्टर (क्रू इंजन ड्राइवर) तथा सब-इंस्पेक्टर (क्रू कंप्राइजिंग मास्टर) के टोटल 139 पोस्ट पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पोस्ट के लिए सिलेक्टेड कैंडिडेट्स की नियुक्ति कोस्टल पुलिस स्टेशनों में की जानी है। अप्लाई करने के इच्छुक कैंडिडेट्स पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल, wbprb.applythrunet.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म की सहायता से अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अप्लीकशन पेज पर जा सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां :
आवेदन करने की आरम्भिक दिनांक: 19 सितंबर 2020
आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 18 अक्टूबर 2020 

चयन प्रक्रिया : 
पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती अधिसूचना के जरिये विज्ञापित कान्सटेबल (क्रू), असिस्टेंट सब-इंसपेक्टर (क्रू इंजन ड्राइवर) तथा सब-इंस्पेक्टर (क्रू कंप्राइजिंग मास्टर) के पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा तथा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएग। लिखित एग्जाम ऑब्जेक्टिव टाइप होगी तथा इसकी अवधि एक घंटे की होगी जिसमें पोस्ट के मुताबिक, अलग-अलग निर्धारित सिलेबस के मुताबिक सवाल पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा में 0.25 निगेटिव मार्किंग भी रखी गयी है। लिखित एग्जाम में सफल घोषित कैंडिडेट्स को चयन प्रक्रिया के अगले चरण इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। दोनो राउंड में सफल घोषित कैंडिडेट्स को मेरिट के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन :
अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स भर्ती बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल, wbprb.applythrunet.co.in पर विजिट करने के पश्चात् होम पेज पर दिये गये ऑनगोईंग रिक्रूटमेंट सेक्शन में संबंधित पोस्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। तत्पश्चात, नये पेज पर दिये गये विवरणों को पढ़ने के पश्चात् अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके पश्चात् नये पजे पर साइन-अप के लिंक पर क्लिक करना होगा, इसके बाद नये पजे पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इसके बाद पश्चात् किये गये यूजर नेम तथा पासवर्ड की सहायता से लॉगिन करके कैंडिडेट्स अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करे: http://wbprb.applythrunet.co.in/PostDetail.aspx?E=WHYf4alVgNJY%2fX917pnZ3w%3d%3d
अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे: http://wbprb.applythrunet.co.in/ApplicationDoc/Online_CostalSecurity_2020.pdf 

बड़ी खबर: अब मृतकों के परिवार को औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में भी मिलेगी नौकरी

राजस्थान कृषि अधिकारी के पदों पर हो रही है भर्ती, जल्द करें यहाँ आवेदन

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का अवसर, जल्द करे यहाँ आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -