शीना बोरा हत्याकांड : 9 स्थानों पर हुई छापामार कार्रवाई
शीना बोरा हत्याकांड : 9 स्थानों पर हुई छापामार कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली : शीना बोरा हत्याकांड के मामले में एक और खुलासा सामने आया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने विभिन्न 9 स्थानों पर छापामार कार्रवाई की है। जिसमें मिखाईल वोरा के गुवाहाटी स्थिति आवास पर जांच किए जाने की बात भी शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार मुंबई, गोवा, असम, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश में सीबीआई द्वारा जांच की गई है। इस दौरान कहा गया है कि इस मामले के आरोपी इंद्राणी मुखर्जी, श्यामवर राय और संजीव खन्ना की न्यायिक हिरासत 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। सेंट्रल ब्यूरो आॅफ इन्वेस्टिगेशन द्वारा संजीव खन्ना के कोलकाता स्थित आवास पर भी छापेमारी की गई। 

उल्लेखनीय है कि यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है। जिसमें सीबीआई नए सिरे से इस मामले की जांच कर रही है, जिससे इस केस के सभी पहलूओं पर ध्यान दिया जा सके। मिली जानकारी के अनुसार बयान में कहा गया कि आपराधिक षड्यंत्र के अंतर्गत आरोपियों द्वारा शीना की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने अपनी ओर से जांच की थी।

जिसमें उन्होंने आरोपियों के तौर पर शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी, वाहन चालक श्यामवर राय, इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पूछताछ के आधार पर अपनी जानकारी जुटाई थी। दूसरी ओर मुंबई पुलिस को इस केस पर अधिक ध्यान दिए जाने को लेकर महाराष्ट्र सरकार की तल्खी का सामना करना पड़ा था।

उल्लेखनीय है कि 24 अप्रैल वर्ष 2012 को शीना बोरा का अपहरण कर उसकी हत्या की साजिश रची गई और फिर उसके शव को रागगढ़ के जंगलों में जला दिया गया था। शव के अवशेषों को ठिकाने लगा दिया गया था। इस मामले में हत्यार, अपहरण, सबूत नष्ट करने और जहर देकर नुकसान पहुंचाने समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -