मुख़्तार अंसारी के बेटे के घर पुलिस का छापा, बरामद हुई विदेशी गन्स और 4000 से ज्यादा कारतूस
मुख़्तार अंसारी के बेटे के घर पुलिस का छापा, बरामद हुई विदेशी गन्स और 4000 से ज्यादा कारतूस
Share:

लखनऊ: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी के घर से यूपी पुलिस ने गुरुवार को 6 हथियार जब्त किए हैं। इन हथियारों के अलावा पुलिस ने अब्बास के घर से 4432 कारतूस भी मिले हैं। आरोप है कि अब्बास ने एक लाइसेंस पर गैरकानूनी तरीके से छह हथियार खरीदे हैं। पुलिस की टीम गुरुवार को अब्बास के दिल्ली स्थित घर पर सर्च वॉरंट लेकर पहुंची और जहां पर तलाशी के दौरान पुलिस को ये हथियार बरामद हुए, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है।

इन हथियारों के अलावा पुलिस को कई बैरल और उपकरण भी तलाशी के दौरान मिले हैं। छापेमारी के बाद पुलिस ने अब्बास के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 और 30 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिर इन हथियारों की खरीद कहां से और किसके जरिए की गई है। उल्लेखनीय है कि मुख्तार अंसारी 2009 से ही जेल में बंद है, किन्तु उनका राजनैतिक रसूख निरंतर बढ़ता ही जा रहा है। आलम यह है अंसारी कि 1996 से लगातार विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हो रहे हैं। जिसका सिलसिला इस बार भी जारी रहा है। 

वहीं, अंसारी के आपराधिक मुकदमों की बात करें तो अब तक मुख्तार अंसारी पर 49 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं और उनके कई सक्रिय गैंग भी सामने आ चुके हैं, जिनका वह सरगना बताए जाते हैं। फिलहाल, स्पेशल कोर्ट ने लगातार अपराध करने व आपराधिक प्रवृति के साथ अपराधों की गंभीरता के मद्देनज़र उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया है।

उत्तराखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को जारी हुआ नोटिस, वर्षों से नहीं भरा बिजली और पानी का बिल

झारखण्ड विधानसभा की तैयारी में जुटी भाजपा, बनाया ये प्लान

मनमोहन सिंह बोले, मैं सावरकर के खिलाफ नहीं, लेकिन हम उनकी हिंदुत्व की विचारधारा का समर्थन नहीं करते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -