पुलिस जवानों ने किया आमजन को जागरूक, हर घर फहराया जायेगा तिरंगा
पुलिस जवानों ने किया आमजन को जागरूक, हर घर फहराया जायेगा तिरंगा
Share:

आगरमालवा/ब्यूरो।  प्रदेश के हर शहर, हर गाँव में हर घर तिरंगा अभियान में राष्ट्रीय ध्वज को 13 से 15 अगस्त तक फहराने के लिये जन-जन उत्सुक हैं। प्रदेश की पुलिस गाँव और शहरों में विभिन्न संगठनों और स्कूली विद्यार्थियों के साथ विभिन्न कार्यक्रम कर राष्ट्रीय ध्वज के इतिहास को साझा कर रही है। आजादी के अमृत महोत्सव को हर नागरिक के लिये यादगार बनाने और राष्ट्र-प्रेम का जज्बा जगाने के लिये "हर घर तिरंगा'' फहराया जायेगा।

अभियान की तैयारियों में पुलिस द्वारा आमजन को जागरूक किया जा रहा है। स्वतंत्रता के लिये बलिदान देने वाले शहीदों की वीर-गाथाओं से जनता में देश-प्रेम की भावना को बलवती करने कार्यक्रम किये जा रहे हैं। हरघरतिरंगा अभियान में ग्वालियर के 13वीं वाहिनी आवासीय परिसर और पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय उमरिया में तिरंगा रैली, अशोकनगर में जन-जागरूकता रैली के साथ बाइक रैली, इंदौर के गौतमपुरा और पुलिस प्रशिक्षण शाला पचमढ़ी में तिरंगा रैली निकाली गई। 

आगर-मालवा में अंतर्राष्ट्रीय आदिवासी दिवस पर जनजातीय बहुल ग्राम फैटी में जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तिरंगा रैली, जहाँगीराबाद भोपाल में पुलिस जवानों की रैली, रीवा में विश्वविद्यालय स्टेडियम में छात्र-छात्राओं, अधिकारी-कर्मचारियों की मानव श्रंखला, उज्जैन के ग्राम हरसदन में तिरंगा रैली, पन्ना के अजयगढ़ में जय स्तम्भ चौराहे से पुराना बस स्टेण्ड होते हुए बाइक रैली, नीमच के जीरन और केंट में बाइक रैली के बाद देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बुरहानपुर में भी विश्व आदिवासी दिवस पर ग्रामीणों के साथ विशाल तिरंगा रैली, पाँचवीं वाहिनी मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, शहडोल, भोपाल देहात, आगर-मालवा, पुलिस प्रशिक्षण शाला रीवा, रतलाम, पन्ना में तिरंगा यात्रा निकाली गईं।

अनूपपुर में खेल-कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन, भोपाल 23वीं बटालियन में फलों के 500 पौधों का रोपण, 35वीं बटालियन मण्डला में पौध-रोपण, इंदौर में आवासीय परिसर में बच्चों का समूह-गान और वेपन इन्स्ट्रक्शन्स द्वारा पिरामिड निर्माण, सिवनी में अधिकारी-कर्मचारी और एनसीसी केडेट्स की रैली, निवाड़ी में दर्शनीय-स्थलों पर तिरंगा फहराने के क्रम में गढ़कुंडार किले पर तिरंगा फहराया। सीधी परेड ग्राउण्ड में देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन, 10वीं वाहिनी सागर में साइकिल रैली का आयोजन, प्रथम वाहिनी इंदौर में जन-जागरूकता रैली और पैदल भ्रमण, 25वीं वाहिनी भोपाल में व्हाली-बॉल प्रतियोगिता, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर रीवा में मानव श्रंखला निर्माण और छिंदवाड़ा में बाइक रैली निकाली गई।

हर लुक में खूबसूरती को भी मात देता है सुरभि चंदना

योगी के मंत्री संजय निषाद को MP-MLA कोर्ट का समन, जानिए पूरा मामला

हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार

खाटूश्याम मंदिर हादसे पर CM गहलोत का एक्शन, SDM और DSP सस्पेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -