पुलिस की क्षमताओं का होना चाहिए विकास
पुलिस की क्षमताओं का होना चाहिए विकास
Share:

लखनऊ: पुलिस को अपनी क्षमताओं का विकास करना चाहिए, पुलिस का आधुनिकीकरण बेहद आवश्यक है, बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने की जरूरत है, इसके लिए सिपाही और एसपी स्तर के अधिकारियों की दक्षता को बढ़ाया जाना चाहिए, इस हेतु प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाना चाहिए|

मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने पुलिस लाईंस में पुलिस वीक का शुभारंभ किया, इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी भी ली, परेड की सलामी लेने के ही साथ उन्होंने कहा कि परेड में सलामी लेने के साथ हमें अपने छात्र जीवन की याद आ गई, उन्होंने एनसीसी का सी सर्टिफिकेट लेने की बात भी कही, उन्होंने कहा कि एनसीसी में उन्हें सी सर्टिफिकेट मिला।

उन्होंने इस अवसर पर वीरता पुरस्कार देकर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों का सम्मान किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों के पास काम की अधिकता और उन्हें छुट्टी नहीं मिलने की बात भी कही। उनका कहना था कि राज्य सरकार पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की चिंता भी की जाना जरूरी है। उनका कहना था कि उत्तरप्रदेश एक बड़ा राज्य है। यहां जनसंख्या बेहद अलग है। ऐसे में यहां पर पुलिस का कार्य अधिक होता है।

हालांकि अब समय बदल गया है अब वह बात नहीं रही कि अपराधी का वाहन 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ती है और पुलिस जीप को धक्का लगाना पड़ता है। इस कार्यक्रम में राज्यश् के शिक्षा मंत्री अहमद हसन, प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा, सचिव गृह मणि प्रसाद मिश्र, डीजीपी जावीद अहमद और डीजी सुलखान सिंह आदि उपस्थित थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -