झारखंड सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज, जानिए क्यों कर रहे थे विरोध ?
झारखंड सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज, जानिए क्यों कर रहे थे विरोध ?
Share:

रांची: झारखंड में नियोजन नीति, स्थानीय नीति और OBC आरक्षण हटाने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. छात्र राज्य सरकार की नई नियोजन नीति, स्थानीय डोमिसाइल नीति सहित विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आज गुरुवार (23 मार्च) को छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की. आरोप है कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ दिया और वहां मौजूद पुलिस कर्मियों पर भी पत्थरबाज़ी भी की.

झारखंड के विभिन्न छात्र संगठनों ने गुरुवार (23 मार्च) को नियोजन नीति, स्थानीय नीति, OBC आरक्षण समेत विभिन्न मांगों को लेकर पूरे प्रदेश के छात्र विधानसभा का घेराव करने के लिए पहुंचे थे. छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने बड़े स्तर पर बैरिकेडिंग की थी, जिसे ध्वस्त करते हुए छात्रों का समूह झारखंड विधानसभा की तरफ आगे बढ़ा. छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और साथ ही आंसू गैस के गोले दागे. जिसके बाद आक्रोशित छात्रों के ने पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

बता दें कि राज्य के विभिन्न जिलों से इकठ्ठा हुए छात्रों का समूह विधानसभा का घेराव करने से पहले शहीद मैदान में जमा हुआ. इसके बाद  छात्र आगे बढ़ते हुए जगन्नाथ मंदिर के पास लगे बैरिकेड को तोड़कर विधानसभा के बगल वाले खेत तक पहुंच गये. पुलिस प्रशासन ने छात्रों को रोकने की पुरजोर कोशिश की, मगर जब वे नहीं माने तो पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया.

'भ्रष्टाचार' के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी पर बरसे सीएम केजरीवाल, जानिए क्या कहा ?

'उर्दू में मन की बात..', मुस्लिमों तक पीएम मोदी की बात पहुँचाने के लिए भाजपा की नई पहल

बिहार भाजपा को मिला नया 'सम्राट', पार्टी ने राजस्थान, दिल्ली और ओडिशा में भी बनाए नए अध्यक्ष

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -