पाबंदियों के साथ होगा नए साल का जश्न, चेन्नई-मुंबई में हुई तैयारी
पाबंदियों के साथ होगा नए साल का जश्न, चेन्नई-मुंबई में हुई तैयारी
Share:

नया साल आने वाला है हालाँकि इसके जश्न को लेकर लोगों में अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है। आप सभी को बता दें कि कोरोना भी लौट रहा है हालाँकि कोरोना की पाबंदियां कम हो चुकी हैं। इसी को देखते हुए लोग पार्टी करने को ज्यादा उत्साहित हैं। ऐसे में इस बार भी कई राज्यों में अलग-अलग स्तर की पाबंदी रहने वाली है, यानी कि 31 दिसंबर की रात और एक जनवरी को कई जगहों पर खुलकर पार्टी नहीं की जाएगी। जी दरअसल चेन्नई और मुंबई पुलिस ने तो अपनी तरफ से विस्तृत जानकारी साझा कर दी है।

बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले, बीते 24 घंटे में सामने आए 243 नए मामले

आपको बता दें कि चेन्नई पुलिस ने तो इस बार Zero Fatality Night का लक्ष्य रखा है, यानी कि जश्न वाले दिन किसी की भी मौत ना हो। जी हाँ और पुलिस की तरफ से लोगों से अपील की गई है कि वे रोड पर बड़ी संख्या में इकट्ठा ना हों, वे मरीना और Elliots बीच पर भी किसी तरह का जश्न ना मनाएं। ऐसा बताया गया है कि तमाम बीचों पर कड़ी सुरक्षा रखी जाएगी और जगह-जगह बैरिकेडिंग होगी, ऐसे में किसी को भी देर रात बीच जाने नहीं दिया जाएगा। केवल यही नहीं बल्कि जानकारी यह भी मिल रही है कि 31 की रात को करीब 90 हजार पुलिसकर्मी और 10 हजार होम गार्ड जमीन पर मुस्तैदी से ड्यूटी करने वाले हैं। नियमित रूप से गाड़ियों की चेकिंग भी की जाएगी, ऐसे में घर में रह परिवार के साथ नया साल मनाने की अपील की गई है।

आपको बता दें कि हर साल नए साल की पार्टी पर नशे के बाद कई युवक रैश ड्राइविंग भी करते हैं। ऐसे में इस बार चेन्नई पुलिस उन युवकों पर भी नकेल कसने जा रही है। जी हाँ और पुलिस ने जोर देकर कहा है कि अगर कोई नशे की हालत में ड्राइव करेगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उसकी गाड़ी को भी अपने कब्जे में लिया जाएगा। नशे की स्थिति में युवकों को एक QR Code इस्तेमाल करने की नसीहत दी गई है जिससे उबर की गाड़ी मौके पर पहुंच उन्हें उनके घर तक पहुंचा देगी। इसी के साथ इस बार कुछ और नियमों में बदलाव करते हुए चेन्नई पुलिस ने पार्टी के समय को 31 दिसंबर की शाम 6 बजे से रात 1 बजे तक कर दिया है। चेन्नई के अलावा माँयानगरी मुंबई में भी नए साल के जश्न को लेकर पुलिस जमीन पर सक्रिय हो गई है।

लव मैरिज के बाद सुहागरात के दिन ही खुला पत्नी का ऐसा राज, हैरान रह गया पति

बेटे का फर्ज निभाया, अब देश के कर्ज की बारी।, वंदे भारत को PM ने दिखाई हरी झंडी, माफ़ी भी मांगी

अनशन पर बैठे लोगों पर थाना प्रभारी ने बरसाई लाठी, मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -