MP: वैक्सीन लगवाने वालों को ‘सच्चा देशभक्त’ और न लगवाने वालों को ‘खतरनाक’ लिखा स्टिकर चिपका रही पुलिस

Jun 10 2021 01:50 PM
MP: वैक्सीन लगवाने वालों को ‘सच्चा देशभक्त’ और न लगवाने वालों को ‘खतरनाक’ लिखा स्टिकर चिपका रही पुलिस

भोपाल: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार तेजी से वैक्सीन लगवाने के लिए कह रही है और इसके लिए लोगों को प्रेरित भी कर रही है। इस बीच निवाड़ी पुलिस ने वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों के लिए एक तरीका निकाला है।जी दरअसल इन दिनों प्रदेश में चल रहे रोको टोको अभियान के तहत जिले में पुलिस ने कोरोना टीका न लगवाने वाले लोगों को शर्मिंदा करने के लिए उनके सीने पर खतरे वाले शैतान के निशान का स्टीकर लगाना शुरू कर दिया है। उस स्टिकर पर लिखा हुआ है कि ''मुझसे दूर रहिए, मैंने अभी टीका नहीं लगवाया है।''

इसके अलावा जिन लोगों ने जिले में कोविड वैक्सीन की डोज ले ली है उनके लिए भी पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया है। जी दरअसल ऐसे लोगों का सम्मान करते हुए उनके सीने पर ‘मैं सच्चा देशभक्त हूं, मैंने कोरोना का टीका लगवाया है’ लिखा हुआ स्टीकर चिपकाना शुरू कर दिया है। जी दरअसल पृथ्वीपुर एसडीओपी संतोष पटेल ने टीकमगढ़ के राधासागर तालाब पर चेकिंग करते हुए यह कार्रवाई कर रहे हैं। इन दिनों कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। इसी को देखते हुए वैक्सीन लगवाने के लिए कहा जा रहा है।

अब इसी वैक्सीनेशन को लेकर निवाड़ी एसपी आलोक कुमार सिंह ने आमजन को कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस को निर्देश दिए है। उसी क्रम में पृथ्वीपुर पुलिस रोको टोको अभियान के तहत अनूठे तरीके से लोगों को कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक कर रही है। आपको बता दें कि यहाँ कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज न लगवाने वालों को बिजली के खंभे की तरह खतरनाक बताकर शर्मिंदा किया जा रहा है और ऐसे लोग अब वैक्सीन लगवाने का वादा कर रहे हैं।

चुनाव ख़त्म होने के बाद भी दीदी का 'खेला होबे' जारी, अब सीएम ममता ने शुरू की ये स्कीम

कंगना ने शेयर की बिकिनी तस्वीरें, खुद को बताया 'हॉट संघी'

तटीय कर्नाटक में अगले 48 घंटे में हो सकती है सर्वाधिक बारिश