एक्शन मोड में आई पुलिस, अब जब्त करेगी नशा कारोबारियों की संपत्ति
एक्शन मोड में आई पुलिस, अब जब्त करेगी नशा कारोबारियों की संपत्ति
Share:

रांची: नशा व्यापारियों के विरुद्ध झारखंड पुलिस फुल एक्शन मोड में है. झारखंड में नशा के व्यापारियों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी की जा रही है. प्रदेश में अफीम एवं ब्राउन शुगर के सौदागरों की प्रॉपर्टी जब्त की जाएगी. पुलिस ऐसे व्यक्तियों की लिस्ट तैयार कर रही है, जो नशीले पदार्थों के व्यापार में दो या इससे ज्यादा बार जेल गए हैं. 

वही नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) एक्ट में ऐसे व्यक्तियों की संपत्ति जब्त करने का प्रावधान है. झारखंड के 9-10 शहरों में हर साल हजारों एकड़ क्षेत्र में अफीम की खेती को रोकना प्रदेश पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. चतरा, खूंटी, रांची, हजारीबाग, रामगढ़, जामताड़ा, लातेहार, पलामू, सरायकेला-खरसावां आदि शहरों में पांच हजार एकड़ से भी अधिक के इलाके में अफीम की खेती हो रही है. अफीम की फसलों को बर्बाद करने के लिए हर जिले में पुलिस अभियान चला रही है तथा इसी क्रम में धंधेबाजों को हिरासत में भी लिया गया है. 

वही साल 2021 में पुलिस ने पूरे प्रदेश में तकरीबन तीन हजार एकड़ इलाके में अफीम की लहलहाती फसलों को रौंद डाला है. अब नशे के धंधेबाजों पर अंकुश के लिए पुलिस ने उनकी प्रॉपर्टी जब्त करने का निर्णय लिया है. इसका आरम्भ सबसे पहले चतरा जिले से किया जा रहा है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि चतरा में दो दर्जन से अधिक ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है, जो दो या उससे ज्यादा बार नशे के धंधे में जेल गये हैं. ऐसे व्यक्तियों की चल-अचल संपत्ति का पता लगाने के लिए स्पेशल टीम को लगाया गया है. नशे के कारोबारियों की हिस्ट्री शीट के आधार पर उनकी प्रॉपर्टी जब्त कर ली जाएगी.

जल्द शुरू होने जा रही 'रामायण यात्रा' ट्रेन, अयोध्या सहित इन धर्मस्थलों का दर्शन कर सकेंगे भक्त

IPL 2022 Mega Auction: नीलामी में किन खिलाड़ियों पर रहेगी दिल्ली की नज़र ? कोच ने किया खुलासा

Ind Vs WI: प्रसिद्ध की गेंदबाज़ी के मुरीद हुए रोहित शर्मा, तारीफ सुनकर 'कृष्णा' भी गदगद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -