आतंकियों ने किया था पाईप बम से दहशत फैलाने का प्रयास
आतंकियों ने किया था पाईप बम से दहशत फैलाने का प्रयास
Share:

नई दिल्ली : देश की सीमाओं पर पाकिस्तान की सेना द्वारा गोलीबारी करने, आतंकियों द्वारा घुसपैठ का प्रयास करने के साथ ही देश के आंतरिक क्षेत्रों में आतंकियों द्वारा हमलों के प्रयास किए जाने की खुफिया जानकारियां सुरक्षा एजेंसियों को मिली हैं। गौरतलब है कि आतंकी पहले भी दिल्ली के अक्षरधाम और अन्य मंदिरों पर हमले करने की योजना बनाते रहे हैं। अब यह बात सामने आई है कि आतंकियों ने दिल्ली एनसीआर को पाईप बम से दहलाने का प्रयास किया था, जिसे सुरक्षा बलों और दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने नाकाम कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद पाईप बम को लेकर कार्य करने वाले तीन आतंकियों को निर्देश दे रहा था। जैश ए मोहम्म्द के तीन आतंकियों के पकड़े जाने के बाद पिछले सप्ताह न्यायालय में चार्जशीट दायर कर दी गई। चार्जशीट के अनुसार जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों ने दिल्ली एनसीआर में बम धमाकों की साजिश को अंजाम देने की योजना बनाई थी।

पाईप बम मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने न्यायालय में चार्जशीट दायर की। जिसमें उसने इस तरह की जानकारियां दी हैं। पुलिस की इस जानकारी के अनुसार आतंकियों ने दरियागंज दिल्ली में एक प्रतिष्ठान से लोहे के पाईप खरीदे। पाईप में दोनों ओर से विस्फोटक भर दिए और इन्हें सील कर दिया जाता था, जिससे धमाके के वक्त यह काफी नुकसान पहुंचाते थे। मगर आतंकियों की यह साजिश नाकाम हो गई और अब इस मामले में जांच की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -