कानपुर में धारा 144 लागू, आज जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर पुलिस
कानपुर में धारा 144 लागू, आज जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर पुलिस
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में हुए पिछले सप्ताह दंगों के बाद आज नई सड़क के आसपास के इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। ऐसे में आज शुक्रवार की जुम्मे की नमाज (jummah namaz) से एक दिन पहले नई सड़क और आसपास के इलाकों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। ऐसा इसलिए ताकि किसी भी तरह की घटना ना हो सके। आप सभी को बता दें कि अब कानपुर पुलिस ने भी इलाके में धारा 144 लागू की है। ऐसा इसलिए ताकि एक ही जगह पर लोग एकत्रित ना हो सकें। आप सभी को बता दें कि कानपुर पुलिस आयुक्त ने बीते गुरुवार शाम को धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर शहर में शांति बनाए रखने की अपील की।

वहीं कानपुर दंगों (Kanpur Violence) को लेकर पुलिस ने बताया कि अभी तक 57 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और गुरुवार को ही एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आप सभी को यह भी बता दें कि जुम्मे की नमाज को देखते हुए बीते गुरुवार देर शाम पुलिस कमिश्नर समेत तमाम आला अधिकारियों ने नई सड़क, यतिमखाना, बेकनगंज, दादा मियां से चमनगंज तक रूट मार्च किया। यहाँ पुलिस ने बताया कि पिछले 24 घंटों में पुलिस ने एक और आरोपी की गिरफ्तारी की है और अब गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 57 तक पहुंच गई है।

आप सभी जानते ही होंगे कि पिछले सप्ताह नई सड़क जुमे की नमाज के ठीक बाद हिंसा भड़क उठी थी और आज फिर जुम्मे की नमाज को देखते हुए पूरे इलाके में 17 कंपनी पीएसी और 700 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं जिला प्रशासन के आदेश के बाद इलाके में पैरा मिलिट्री फोर्स और महिला विंग भी गश्त कर रही है और इसके अलावा सिविल डिफेंस और 29 स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की रात में ड्यूटी लगाई गई है। इसी के साथ पुलिस ने बताया कि 100 से ज्यादा लोगों की टीम दिन-रात सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए है, ताकि किसी भी तरह के भड़ाकाऊ पोस्ट से शहर का माहौल खराब ना हो।

उत्तराखंड में फिर दर्दनाक हादसा, 5 लोगों की हुई मौत

आरबीआई ने कारोबारियों से कहा,' हमें अपनी देश की अर्थव्यवस्था पर भरोसा होना चाहिए'

खुशखबरी! महाराष्ट्र को 2 दिन में मिलेगा बारिश का तोहफा, तय समय से पहले इन राज्यों में दस्तक देगा मानसून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -