हेलमेट नहीं पहना तो पुलिस ने काटा ऑटो रिक्शा ड्राइवर का चालान
हेलमेट नहीं पहना तो पुलिस ने काटा ऑटो रिक्शा ड्राइवर का चालान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के कल्याण से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. जहां पर ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो ड्राइवर का हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का चालान काट दिया. कहा जा रहा है कि 3 दिसंबर 2021 को मुंबई के कांदिवली क्षेत्र में एक टू व्हीलर चालक बगैर हेलमेट पहने कहीं जा रहा था. मौके पर उपस्थित ट्रैफिक पुलिस ने उसकी तस्वीर खींची थी. मगर चालान ऑटो रिक्शा चालक गुरुनाथ चिकनकर के नाम पर आ गया है. चालान में तस्वीर दो पहिया चालक की है, मगर ऑटो का नंबर, नाम एवं फ़ोन नंबर गुरुनाथ का है. 

वही ऑटो रिक्शा ड्राइवर गुरुनाथ चिकनकर को जब मोबाइल फोन से 500 रुपये पेनल्टी का पता चला तो वो हैरान हो गए. फिर उन्होंने कल्याण ट्रैफिक पुलिस से इस मामले के बारे में पूछा तो उन्होंने उसे ठाणे एवं मुंबई जाने के लिए बोला. इस पर रिक्शा चालक का ने बताया कि जब मेरी गलती नहीं है तो मैं काम बंद कर मुंबई एवं ठाणे धक्के खाने क्यों जाऊं? 

इसके साथ ही गुरुनाथ ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस को अपनी गलती स्वयं सुधारने की आवश्यकता है. इन सब दिक्कतों से गुरुनाथ को मानसिक पीड़ा हुई है, रिक्शा चालक ने इस मामले में मिले जुर्माने एवं नोटिस को तत्काल कैंसिल करने की मांग की है. कल्याण में ई-चालान का इंतजाम हाल में आरम्भ हुआ है. जिसके कारण कई खामियां सामने आ रही हैं. ऑटो रिक्शा चालक के एक रिश्तेदार मदन चिकनकर ने बताया कि यातायात पुलिस को अपने ई-चालान सिस्टम पर काम करते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर दंडित किया जाना चाहिए.

629 भारतीयों को पोलैंड-रोमानिया से लेकर वापस लौटे तीन C-17 ग्लोब मास्टर विमान, लेकर गए थे राहत सामग्री

एयरएशिया इंडिया का विमान यूक्रेन से 170 भारतीय लोगों के साथ दिल्ली पहुंचा

25 वर्षीय इस क्रिकेटर को क्लिनिक में पड़ा दिल का दौरा, 40 बार थमी सांसें, फिर....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -